अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में पंचायत चुनाव के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय सीमा सील

किशनगंज:- पंचायत आम निर्वाचन 2021 छठे चरण अन्तर्गत दिघलबैंक प्रखंड का मतदान स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-जिला पदाधिकारी, डॉ आदित्य प्रकाश के निर्देशन में समस्त तैयारिया मंगलवार को पूर्ण कर ली गयी है।सीमावर्ती जिला होने के कारण अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पूर्व में ही सील किया गया है।
मतदान हेतु सभी पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट(पीसीसीपी),पुलिस पदाधिकारी,सेक्टर पदाधिकारी, जोनल एवं सुपर जोनल मजिस्ट्रेट को डीएम के निर्देशानुसार ब्रीफिंग करते हुए दिघलबैंक प्रखंड परिसर से मतदान केंद्र के लिए रवाना किया गया। मौके पर डीडीसी मनन राम ने सभी पदाधिकारियों को स्वच्छ और भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन कराने हेतु गंभीरतापूर्वक दायित्व निर्वहन का निर्देश दिया गया।
उल्लेखनीय है कि प्रखंड दिघलबैंक में मतदान दिनांक 03नवम्बर को सुबह 07 बजे पूर्वा0 से 05 बजे अप0 तक सम्पन्न होगा। प्रखंड दिघलबैंक में कुल 16 पंचायतों में 238 मतदान केंद्र बनाए गए है।133 पीसीसीपी प्रखंड में नियुक्त किए गए हैं।संबंधित प्रखंड में प्रत्येक पंचायत में दो के आधार पर सेक्टर पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा 6 जोनल और सुपर जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है।कुल 207 भवन में मतदान केंद्र स्थित हैं।सभी पंचायत में एक ईवीएम क्लस्टर बनाया गया है।

संवाददाता : सुबोध‌

%d bloggers like this: