अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य विभाग के अधूरे पड़े भवन को पूर्ण करने के लिए प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश


सरायकेला:- सरायकेला-खरसावां जिले के समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की आधारभूत संरचना से संबंधित बैठक आयोजित की गई।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग के ऐसे भवन जो किसी ना किसी कारण से अपूर्ण है उन्हें आमजनों के सेवा में प्रारंभ करने हेतु झारखंड सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों के आलोक में चर्चा किया गया। बैठक में बताया गया कि जिले में ऐसे 16 भवन हैं जो किसी ना किसी कारण वस अब तक पूर्ण नहीं हुए हैं, जो लोगो के चिकित्सीय सहयोग हेतु उपयोग में नहीं आ रहें है। उपायुक्त ने कहा ऐसे सभी भवनों का भवन निर्माण पदाधिकारी निरीक्षण कर रिवाइस स्टीमेट तैयार करें। उन्होंने कहा एस्टीमेट में भवन के साथ-साथ पेयजल एवं बिजली की व्यवस्था का भी विवरणी संलग्न करें। जिससे सभी भावनो के लंबित कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कर लोगों के सेवा में प्रारम्भ किया जा सकें। उपायुक्त ने कहा अनुमंडल अस्पताल चांडिल प्राथमिकता में है। चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के लोगों के चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु उक्त अस्पताल का पूर्व में निरीक्षण भी किया गया है, स्थानीय विधायक महोदय एवं स्थानीय लोगों के द्वारा भी क्षेत्र हेतु अस्पताल को प्रारंभ करने की बात कही गई थी। जिसे सरकार के साथ समन्वय स्थापित करते हुए प्रशासन सभी प्रक्रियाएं पूर्ण कर निर्माण कार्य प्रारंभ करने के प्रयास में है ।
उपायुक्त ने कहा इसी तरह जिले के अन्य सीएचसी पीएचसी के निर्माण कार्य जो किसी कारण से अपूर्ण रह गए हैं उसे प्रारम्भ करने हेतु 16 सितम्बर तक रिवाइज स्टीमेट बनाकर सभी को जनहित में तैयार करने हेतु एक मापदंड के साथ जिला प्रशासन कार्य कर रही है।
उपायुक्त ने कहा राज्य वासियों के लिए यह एक खुशखबरी है कि राज्य सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु सभी उपायुक्त को लेटर के माध्यम से पत्राचार कर रही है। स्वास्थ्य व्यवस्था को और दुरुस्त करने हेतु पूर्व के सभी ऐसे भवन जो किसी करण वस अपूर्ण थे वह किसी तरह से आम जनों हेतु के सहयोग हेतु तैयार नहीं हुए थे उसे जल्द से जल्द दुरुस्त कर आमजनों के सहयोग हेतु तैयार कर लिया जाएगा।
बैठक में उपायुक्त के साथ उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, अपर नगर आयुक्त नगर निगम आदित्यपुर गिरजा शंकर प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार समेत संबंधित विभागीय कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: