January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दीपावली एवं छठ के दौरान व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश

रांची:- रांची के उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में कोविड19 संबंधी समीक्षा बैठक आयोजित की गई। आयोजित बैठक में त्योहारों के मद्देनजर कोविड 19 के संभाव्य प्रसार के मद्देनजर सभी सेल्स को अपनी तैयारी दुरुस्त करने के निदेश दिए गए।

बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने सभी संबंधित सेल से वस्तु स्थिति की पूर्ण जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने प्रतिदिन हो रहे टेस्ट, होम आइसोलेशन की स्थिति सहित प्राइवेट अस्पतालों में दाखिल किए गए कोविड मरीजों के आंकड़ों की जानकारी ली। साथ ही, सिविल सर्जन रांची को प्राइवेट अस्पतालों के डेटा अपडेट की रेगुलर मॉनिटरिंग का भी निदेश दिया।
होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की ट्रैकिंग एवं उनके डेली रियल टाइम हेल्थ मॉनिटरिंग संबंधी विस्तृत जानकारी ली। जिसके बाद ऐसे मरीज जिनकी स्थिति में लगातार सुधार नहीं दिख रहा हो उनके लिए ज़रूरी मेडिकल टीम विजिट से संबंधी व्यवस्था की जानकारी ली।

इसके अतिरिक्त 1950 हेल्पलाइन सेल की समीक्षा की गई। जिसमें त्योहारों के दौरान भी हेल्पलाइन सेल को लगातार सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया गया। उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने कहा, कि ोहारों के दौरान सभी सेल सुचारू रूप से कार्यरत रहें इसकी जिम्मेवारी सेल के वरीय पदाधिकारियों की होगी। कोविड19 संबंधी सुरक्षामानकों का अनुपालन हर संभव सुनिश्चित कराने हेतु जो भी ज़रूरी कदम होगी वो उठाया जाएगा। त्योहारों के दौरान हमें और भी ज्यादा मुस्तैदी से काम करना होगा। ताकि आमजनों में लापरवाही की स्थिति पैदा न हो। जांच टीमें उपायुक्त के निदेशानुसार लगातार छापामारी अभियान चला रही हैं और यह अभी आगे भी जारी रहेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: