अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

50 बड़े नीलाम पत्र बकायेदारों को चिन्हित करने का निर्देश

रांची:- रांची के उपायुक्त की अध्यक्षता में आज समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में ज़िला नीलाम पत्र शाखा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें ज़िले के विभिन्न सर्टिफिकेट ऑफिसर शामिल हुए।
बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने वादों की अद्यतन स्थिति से न्यायालय को अवगत कराने, रजिस्टर 9 एवं 10 का मिलान के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों पर रि-ज्वाइंडर उपलब्ध कराने, बड़े बकायेदारों की सूची उपलब्ध कराने, वादों में निर्धारित तिथि को पैरवी करने, अनापत्ति प्रमाण पत्र ससमय उपलब्ध कराने सहित कई बिंदुओं पर समीक्षा की।
नीलाम पत्र वाद की समीक्षात्मक बैठक में लंबित वादों का समयानुसार निपटारा करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया। उपायुक्त छवि रंजन ने सभी सर्टिफिकेट होल्डर्स को पंजी 9 एवं 10 का निर्धारित तिथि को प्रत्येक माह मिलान करने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने सभी सर्टिफिकेट ऑफिसर को 50 बड़े नीलाम पत्र बकायेदारों को चिन्हित कर उसकी सूची जिला नीलाम पत्र शाखा, रांची को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, उन्होंने कहा कि ऐसे बकायेदारों की सूची बनाने के बाद सप्ताह में दो बार वसूली से संबंधित बैठक करें ताकि ताकि राजस्व वसूली की जा सके। बैठक में उपायुक्त द्वारा सर्टिफिकेट डेबिटर द्वारा ऋण की राशि जमा करने की सूचना समय पर न्यायालय को उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया।
बैठक में उपायुक्त छवि रंजन के द्वारा निर्देश दिया गया कि सरफेसी एक्ट 2002 से संबंधित वादों में व्यक्तिगत रूचि लेकर जिला नीलाम पत्र शाखा, रांची में ससमय वांछित प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं ताकि दखल से संबंधित कार्रवाई की जा सके।

%d bloggers like this: