अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एम्स परिसर को पत्रो नदी से पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश

देवघर:- देवघर के उपायुक्त- मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में एम्स प्रगति निर्माण कार्य की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन एम्स परिसर स्थित ओपीडी भवन सभागार में आयोजित की गयी। इस दौरान उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों के अनुपालन कार्यों की समीक्षा के अलावा फायर सेफ्टी, बिजली, पेयजल, सुरक्षा व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा बिजली विभाग द्वारा पूर्ण किये गए कार्यों की समीक्षा करते हुए 11 केवी के अलावा आने वाले दिनों में बिजली की बढ़ती मांग को लेकर आवश्यक व्यवस्था के अलावा संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि वैकल्पिक बिजली की व्यवस्था हेतु सोलर प्लांट की व्यवस्था एम्स परिसर में करने का दिया, ताकि आने वाले समय में बढ़ती बिजली की मांग को आसानी से पूरा किया जा सके। साथ हीं एम्स परिसर में फायर सेफ्टी ऑडिट करते हुए अग्निशमन व्यवस्था से जुड़े कार्यो की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की आपसी समन्वय के साथ तय समय के अनुरूप सभी कार्यो को पूर्ण कर लें। एम्स परिसर को स्वच्छ व हराभरा रखने के उद्देश्य से वन प्रमंडल अधिकारी के प्रतिनिधि को उपयुक्त ने निदेशित किया कि एम्स अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पूर्व की तरह आगे भी वृहत स्तर पर पौधारोपन कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि परिसर का माहौल बेहतर और स्वच्छ बनाया जा सके। आगे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने एम्स परिसर में बेहतर वैकल्पिक पेयजल व्यवस्था को सुनिश्चित करने हेतु देवीपुर पत्रो नदी से जोड़ने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त ने एम्स व जिला प्रशासन के अधिकारियों को निदेशित किया कि स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकताओं में है, ऐसे में देखते हुए हम सभी को टीम देवघर की भावना से कार्य करने की जरूरत है। सबसे महत्वपूर्ण है कि बाहर से आने वाले बच्चों, चिकित्सकों व एम्स पढ़ाने वाले शिक्षकों को बेहतर सुविधा के साथ बेहतर माहौल उपलब्ध कराना, ताकि यहां के परिवेस में वह सही तरीके से रह सकें। साथ ही एम्स परिसर में मरीजों व उनके परिजनों की आवागमन की सुविधा हेतु इलेक्ट्रिक वाहनों की व्यवस्था को जल्द सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह, एम्स के निदेशक, अपर समाहर्ता चन्द्रभूषण प्रसाद सिंह, कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, वन प्रमण्डल पदाधिकारी, देवीपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी एवं एम्स व संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: