May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने का दिया गया निर्देश

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिले में कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम के उद्देश्य से उपायुक्त अनन्य मित्तल के अध्यक्षता में एनआईसी सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी,जिला डाटा मैनेजर, प्रखंड डाटा मैनेजर के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान एनआईसी सभागार में पोड़ाहाट वन प्रमंडल पदाधिकारी नीतीश सिंह, प्रशिक्षु वन प्रमंडल पदाधिकारी सारंडा प्रजेश कुमार, अपर उपायुक्त एजाज अनवर उपस्थित रहे।
बैठक के दौरान उपायुक्त के द्वारा सभी पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा गया कि अपने क्षेत्र में निर्धारित आयु सीमा यथा 45 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोगों को पंचायतवार रोस्टर बनाकर वैक्सीन लेने हेतु प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा इस कार्य में प्रखंड अंतर्गत शिक्षा प्रसार पदाधिकारीशिक्षक गणरोजगार सेवकपंचायत सेवकजल सहियास्वास्थ्य सहियाजेएसएलपीएस के प्रखंड समन्वयक तथा स्वयं सहायता समूहमानकी-मुंडा बंधुओं, के साथ सामंजस्य बनाते हुए आमजनों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीन से आच्छादित किया जा सके।
वैक्सीनेशन हेतु गठित मोबाइल टीम एवं स्थाई टीम को रखें एक्टिव
उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में कोविड-19 वायरस संक्रमण के संभावित प्रसार को कम करने के उद्देश्य से सभी प्रखंड अंतर्गत जिला स्तर से कुल 45 मोबाइल वैक्सीनेशन टीम का गठन किया गया है एवं क्षेत्रवार नियुक्त टीम के नियंत्री पदाधिकारी वहां के प्रखंड विकास पदाधिकारी होंगे और 15 स्वास्थ्य केंद्रों पर स्थाई वैक्सीनेशन टीम गठित की गई है जिसके नियंत्री पदाधिकारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी रहेंगे। जहां पर निर्धारित आयु सीमा के व्यक्ति अपने निकटतम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अपना आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर के साथ उपस्थित होकर निबंधन करवाते हुए टीका ले सकते हैं। इसके अलावा सभी नियंत्री पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक दिन पंचायत एवं स्थाई केंद्र पर होने वाले टीकाकरण प्रतिवेदन का ऑनलाइन प्रविष्ठियां उसी दिन पोर्टल पर सुनिश्चित किया जाए।
अफवाह फैलाने वाले होगी विधिसम्मत कार्रवाई
उपायुक्त ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से सूचना प्राप्त हो रही है कि आमजनों के बीच वैक्सीन से संबंधित अफवाहें फैलाई जा रही है तथा इन अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि इन गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों का पहचान करते हुए उन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने हेतु भी पहल किया जा रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: