अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

म्यूटेशन ससमय करने और प्रमाण पत्रों को निर्धारित समयसीमा के अंदर निर्गत करने का निर्देश


सभी अंचल अधिकारियों को अंचल मुख्यालय में रहने का निर्देश
रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में राजस्व निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग तथा भू -अर्जन से सम्बंधित मामलों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई।
समाहरणालय सभागार में आयोजित इस बैठक में अपर समाहर्ता राजेश कुमार बरवार, डीसीएलआर रांची राजीव कुमार, डीसीएलआर बुंडू साह कार्यपालक दंडाधिकारी
डीसी श्री छवि रंजन ने बैठक के दौरान सभी अंचल अधिकारियों से अंचल मुख्यालय में रहने का निर्देश दिया है। बिना किसी पूर्व अनुमति के वह मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।
बिना किसी पूर्व अनुमति के आज की बैठक में अनुपस्थित होने पर डीसी श्री छवि रंजन ने राहे के अंचल अधिकारी को शो कॉज करने तथा एक दिन का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया है।
डीसी छवि रंजन ने जमीन म्यूटेशन के मामलों का ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया है। अंचल कार्यालय द्वारा बिना किसी अनावश्यक बिलम्ब के मेरिट के आधार पर ही म्युटेशन कार्य करने का निर्देश दिया गया है।
अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत किए जाने वाले जाति, निवासी, आय, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र को निर्धारित समय सीमा के अंदर ही निर्गत करने का निर्देश दिया गया।
डीसी छवि रंजन ने अपर समाहर्ता को बेहतर कार्य करने वाले अंचल अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान करने का निर्देश दिया है।
कांके और ओरमांझी प्रखण्ड में 300 बेड के बालिका छात्रावास के लिए स्थल का चयन कर लिया गया है। ातू प्रखण्ड में इको विलेज हेतु स्थल चिन्हित करके विभाग को भेज दिया गया है। इसके अलावा बैठक के दौरान बताया गया कि स्किपा हेतु जमीन चिन्हित करने का कार्य कर लिया गया है। जरेडा के कार्यालय भवन के निर्माण हेतु स्थल चिन्हित कर लिया गया है। मैकलुस्कीगंज में ग्रामीण पर्यटन केन्द्र हेतु तथा रातू में रिक्रिएशन पार्क के लिए भी भूमि चिन्हित कर लिया गया है। सात स्वास्थ्य उप केन्द्रों के निर्माण हेतु स्थल चयन कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई। नामकुम में 3, तमाड़ में 1, सोनाहातू , सिल्ली में 1, रातू में 1 स्थल का चयन कर लिया गया है। सिविल सर्जन से इन स्थलों के सम्बंध में आवश्यक रिपोर्ट प्राप्त कर आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
नामकुम और कांके प्रखण्ड में स्मृति पार्क के लिए स्थल चिन्हित किया गया है। महिला महाविद्यालय हेतु नगड़ी अंचल में स्थल चिन्हित किया गया है।

%d bloggers like this: