अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिरसा आवास योजना का काम ससमय पूरा करने का निर्देश

उपाय ने की विस्तृत समीक्षा

रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में परियोजना निदेशक आईटीडीए, विभिन्न प्रखंडों के कल्याण पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने कल्याण विभाग द्वारा क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान उपायुक्त द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को संचालित योजनाओं की बेहतर क्रियान्वयन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बिरसा आवास योजना की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने छत तक पूर्ण हो चुके आवासों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने का निर्देश दिया।
छात्रवृत्ति योजना एवं साइकिल वितरण योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
सरना-मसना स्थल निर्माण, धुमकुड़िया निर्माण योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने लंबित प्रस्तावों को जल्द से जल्द पूरा करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि जहां कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है उसकी जांच करायें।
अत्याचार निवारण योजना, कियोस्क निर्माण योजना, वैधिक सहायता, कब्रिस्तान घेराबंदी योजना आदि की भी समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

%d bloggers like this: