अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पूरी हो चुकी परियोजनाओं की उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश

संचालित योजनाओं की कार्य प्रगति में तेजी लाने का निर्देश

रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आज डीएमएफटी एवं सीएसआर फंड से संचालित विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में विभिन्न विकास कार्यों के लिए तैयार की गयी योजना पर चर्चा करते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने जिले में अब तक किये गये कार्य की जानकारी ली। उन्होंने सभी संचालित योजनाओं में गति लाने के निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा पूरी हो चुकी परियोजनाओं की उपयोगिता प्रमाण पत्र जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। उन्होंने स्वास्थ्य से जुड़ी परियोजनाओं को प्राथमिकता देने की बात कही।
बैठक में उपायुक्त ने चल रहे सीएसआर परियोजनाओं जैसे एएनसी किट और एम्बुलेंस, स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक कल्याण की जानकारी पदधिकारियों से ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सीएसआर मद से भी पूरी हो चुकी योजनाओं की उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश डीसी द्वारा दिया गया।
बैठक के दौरान जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में पीएसए प्लांट अधिष्ठापित किए जाने की समीक्षा भी उपायुक्त द्वारा की गई। इसके संचालन हेतु डीजी सेट एवं तीन फेज़ इलेक्ट्रिसिटी की उपलब्धता को लेकर उपायुक्त ने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द पूरी व्यवस्था सुनिश्चित करें।
बैठक में निदेशक डीआरडीए, ज़िला योजना पदाधिकारी, ज़िला अभियंता, कार्यपालक अभियंता, एनआरइपी-2, डीएमएफटी और पीएमयू सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

%d bloggers like this: