June 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रवासी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन सुनिश्चित कराने का निर्देश

दूसरे जिले से आने वाले प्रवासी मजदूरों को किया जाना है क्वॉरेंटाइन

रांची:- कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के नियंत्रण हेतु सरकार के निर्देश के आलोक में रांची ज़िले में आने वाले प्रवासी श्रमिकों को क्वारंटाइन किया जाना है। प्रवासी मजदूरों का क्वॉरेंटाइन सुनिश्चित कराने के लिए उपायुक्त छवि रंजन ने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों के आने से पहले ही क्वारंटाइन सेंटर को दुरुस्त कर लिये जाने को कहा है।
उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह इंसिडेंट कमांडर से उनके संबंधित प्रखंड एवं पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर चिन्हित करने का निर्देश दिया है।
उन्होंने सभी इंसिडेंट कमांडर को किसी ऐसे भवन को चिन्हित करने को कहा जो बड़ा हो और पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि जो पूर्व में क्वॉरेंटाइन सेंटर चल रहे थे उसका उपयोग किया जा सकता है।
उपायुक्त छवि रंजन ने सभी क्वारंटाइन सेंटर पर बिजली, पानी, शौचालय इत्यादि की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया है।
उपायुक्त छवि रंजन ने जिले के सभी थाना प्रभारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को संबंधित क्षेत्र में लगातार भ्रमण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी एवं बीडीओ को उनके क्षेत्र अंतर्गत लगने वाले हाट बाजार पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के सभी नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण से ही कोरोना से जंग जीता जा सकता है। ऐसे में इसके महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए जिले में टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस कार्य हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने की भी बात कही है। उन्होंने संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को वैक्सीनेशन की मॉनिटरिंग लगातार करते रहने का निदेश दिया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: