May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वाहन कोषांग का निरीक्षण, पहले से अधिक वाहन की व्यवस्था का निर्देश

देवघर:- मधुपुर उप चुनाव के सफल संचालन को लेकर आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने परिवहन कोषांग का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मास्क, सामाजिक दूरी, साफ-सफाई व सेनेटाइजर के उपयोग के अलावा सतर्क और विशेष सावधानी बरतने की बात कही। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री संबंधित कोषांग के अधिकारियों को चुनाव कार्य में आवश्यकता के अनुसार वाहनों के अधिग्रहण कार्यों से अवगत हुए। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की कोविड-19 के कारण मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ जाने के कारण वाहनों की आवश्यकता पहले से ज्यादा होगी। ऐसे में समय से पहले पर्याप्त छोटे-बड़े वाहनों की व्यवस्था को पूर्ण कर लें, ताकि आगे वाहनों की आवश्यकता को लेकर किसी प्रकार की समस्या न हो।
इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने वर्तमान में अधिग्रहित वाहनों की स्तिथि एवं ल स्थानीय वाहन मालिकों को वाहन जमा करने को लेकर दी गई सूचना से अवगत हुए। साथ ही उप चुनाव के सफल संचालन को लेकर वाहन मालिकों से अपील करते हुए कहा कि तय समय के अनुरूप अपना-अपना वाहन जमा कर दें, ताकि जिला प्रशासन को जबरदस्ती वाहन पकड़ने की नौबत न आए।
इसके अलावे मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि चुनाव आयोग द्वारा लांच किये गये सुगम एप्प के माध्यम से वाहन प्रबंधन को दुरूस्त किया जा रहा है। इसके माध्यम से उम्मीद्वारों के द्वारा अधिग्रहण किये गये वाहनों की जानकारी आयोग के पदाधिकारियों के पास रहेगी। परिवहन विभाग की वेबसाइट से वाहन नंबर, मालिक का नाम, पता लेकर नोटिस के साथ वाहनों का अधिग्रहण किया जायेगा। चुनाव कार्य में उपयोग होने वाले वाहनों को अधिग्रहण ऑनलाइन ही किया जा सकेगा। वाहनों में कितना पेट्रोल या डीजल डाला गया है। यह इस सॉफ्टवेयर पर अंकित किया रहेगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: