अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीएम व एसपी की टीम द्वारा भारत नेपाल सीमा का किया गया निरीक्षण

किशनगंज 03 नवम्बर:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)- सह -जिलाधिकारी, किशनगंज, डॉ० आदित्य प्रकाश और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा पंचायत निर्वाचन 2021 के छठा चरण दिघलबैंक में मतदान के निमित सुरक्षा के दृष्टिकोण से भारत नेपाल सीमा का निरीक्षण किया गया।
इसके साथ ही डीएम व एसपी की टीम दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत +2 महि प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय, डोहा धनतोला, मध्य विद्यालय डुबरी( बूथ संख्या 91) तथा अन्य मतदान केंद्रों का जायजा लेने पहुंची। इसके अतिरिक्त कई मतदान केंद्रों पर भी डीएम और एसपी ने विधि व्यवस्था समेत मतदान प्रक्रिया का औचक निरीक्षण किया।उन्होंने कतार में मत देने हेतु खड़े मतदाताओं से फीडबैक लिया। डीएम के द्वारा मतदान बूथ संख्या 91 का निरीक्षण किया गया और कहा कि यहां शांतिपूर्ण माहौल में महिला एवं पुरुष मतदाताओं के द्वारा मतदान किया जा रहा है। मतदाताओं में भयमुक्त उत्साह है। डीएम ने कहा कि मतदान केंद्र के अंदर मतदाता और प्रतिनियुक्त कर्मी सभी वैध पहचान पत्र के साथ उपस्थित है। उन्होंने निर्देश दिया कि संदिग्ध लोगो और अभ्यर्थियों की गतिविधि पर निगरानी रखें। अंधेरे से पहले प्रकाश की व्यवस्था से संबंधित अधिकरियों से जायजा भी लिया और उन्होंने  कहा कि संध्या में मतदान के सुचारू संचालन हेतु मतदान केंद्रों पर जेनेरेटर की व्यवस्था ,लाइट की व्यवस्था हर हाल में सुनिश्चित की जाए।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने हेतु निर्देश दिए गए है।कोई भी व्यक्ति,चाहे मतदाता हो या मतदानकर्मी बिना वैध परिचय/ पहचान पत्र बूथ पर प्रवेश न करें,सुरक्षाकर्मी सर्तक रहें।किसी भी अप्रिय घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को देते हुए तुरंत कार्रवाई करें। सभी मतदान केंद्र के आसपास 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू है।अनावश्यक भीड़ नहीं लगाएं।कोई भी अभ्यर्थी या प्रतिनिधि गलत कार्य ,मतदाताओं को प्रभावित करते हुए पाया जाता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायगी।
उल्लेखनीय है कि सुबह से ही पंचायत आम निर्वाचन 2021 का मतदान शांतिपूर्ण, स्वच्छ पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न किया जा रहा है। डीएम और एसपी के द्वारा पूरे मतदान प्रक्रिया का अनुश्रवण किया जा रहा है।साथ ही,अन्य वरीय पदाधिकारी और एसडीएम ,एसडीपीओ लगातार बूथ पर जाकर विधि व्यवस्था का संधारण कर रहे है।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: