January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्लाज्मा डोनेशन की दिशा में भी पहल,आज रिम्स में लगेगा प्लाज्मा डोनेशन कैंप

सदर अस्पताल में और बेहतर होगी स्वास्थ्य सुविधाएं

राँची:- वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन, रांची द्वारा लगातार हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए 18 अगस्त 2020 को रांची ज़िला में रैपिड एंटीजन मास टेस्ट ड्राइव चलाया गया, जिसमें 10 हज़ार से भी ज्यादा लोगों ने जांच करवाया।

निरंतर कोरोना जांच बढ़ाना हमारी प्राथमिकता – उपायुक्त
कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने कहा है कि जिला में कोरोना जांच को निरंतर बढ़ाना है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके मरीजों को जल्द से जल्द डिस्चार्ज कर उनके घर भेजने की दिशा में कार्यवाही भी की जा रही है।

प्लाज्मा डोनेशन पर भी जिला प्रशासन का ध्यान
उपायुक्त ने कहा कि जो सिंप्टोमेटिक पेशेंट कोविड-19 से रिकवर हो गए हैं, वैसे लोग प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आएं, इस पर भी जिला प्रशासन का ध्यान है। रांची जिला प्रशासन रिम्स के साथ मिलकर प्लाज्मा डोनेशन की दिशा में भी कार्य कर रहा है। आपको बताएं कि शुक्रवार को रिम्स में प्लाजमा डोनेशन के लिए कैंप लगाया जा रहा है। जिसमें कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके पुलिस के जवान प्लाज्मा दान करेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि सदर अस्पताल, रांची में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था भी की जा रही है। सदर अस्पताल में कोविड-19 पेशेंट के इलाज के लिए ऑक्सीजन इनेबल बेड हो इसे लेकर के भी कार्य किया जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: