अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लाभुकों से मिल योजनाओं की ली जानकारी


राँची:-  मनरेगा आयुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी एवं उप विकास आयुक्त श्री विशाल सागर द्वारा योजना के लाभुकों से भी बातचीत की गई जिसमें योजना के लाभुक अश्विनी सिंह द्वारा बताया गया कि उन्होंने 3 साल पहले आम का पौधा लगाया था जिसमें से इस बार उन्होंने ₹30000 की आम की बिक्री कर आमदनी की है।

लमकाना गांव के मनरेगा पार्क का भी किया निरीक्षण

इन योजनाओं के अवलोकन के पश्चात पदाधिकारियों द्वारा ईटा में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। ईटा पंचायत अंतर्गत लमकाना गांव के मनरेगा पार्क भाग -02 का अवलोकन किया। लमकाना में 23 एकड़ में टीसीबी एवं 5 एकड़ में आम बागवानी योजना का कार्यान्वयन किया जा रहा है प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि यहां पर और भी बहुत सारी मनरेगा से संचालित योजनाओं का कार्य किया जाएगा और ईटा की तरह ही इसको भी मनरेगा पार्क के रूप में विकसित किया जायेगा।

मनरेगा महिला मित्रों से किया संवाद

मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी एवं उप विकास आयुक्त श्री विशाल सागर द्वारा पंचायत भवन ईटा में मनरेगा के महिला मित्रों के साथ संवाद किया और उन्हें एन एम एम एस के तहत किए जाने वाले एवं अन्य कार्य की जानकारी ली ।

इससे पूर्व ग्रामीणों ने ईटा ग्राम पहुंचने पर मनरेगा आयुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी एवं उप विकास आयुक्त विशाल सागर तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार का परम्परागत तरीके से स्वागत किया।
इस अवसर पर ईटा पंचायत के मुखिया बुधराम वाला बीपीओ संजय तिर्की सहायक अभियंता मनोज कुमार कनीय अभियंता दुर्गा ताना भगत प्रखंड समन्वयक शशिकांत चौधरी ईटा पंचायत के मैप जेएसएलपीएस से पंकज कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

%d bloggers like this: