March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उद्योग मंत्री शाहनवाज का राज्य के उद्यमियों से आग्रह- मेक इन बिहार, इंवेस्ट इन बिहार

2021_2image_09_53_572332234hussain-ll

पटनाः- बिहार के नए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में बुनियादी ढांचा तैयार है और राज्य में उद्योग की बड़ी संभावना को देखते हुए सरकार औद्योगिक निवेश आकर्षित करने का प्रयास करेगी।
भाजपा नेता शाहनवाज ने मंगलवार को नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में काबीना मंत्री के रूप शामिल किए गए। केंद्र सरकार में कई महत्वपूर्ण आर्थिक विभागों को संभाल चुके शाहनवाज को उद्योग विभाग दिया गया है। उन्होंने यहां पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बुधवार को कहा कि कोरोना काल में दूसरे राज्यों से बिहार लौटे श्रमिकों और युवाओं को जोड़कर यहां इंडस्ट्री के नए अवसर पैदा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में इंडस्ट्री को लाना यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना हमारे प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा। हर युवा को रोजगार मिले, हर मजदूर को काम मिले यह हमारा लक्ष्य होगा।
शाहनवाज ने कहा कि मुख्यमंत्री कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार लगातार बेहतर काम कर रही है और आगे नए अवसर पैदा करने के साथ-साथ हम पार्टी की तरफ से किए गए रोजगार के वादे को पूरा कर पाएं यह सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने राज्य के उद्यमियों से, जो देश और दुनिया भर में कारोबार चला रहे हैं, आगे आने और मेक इन बिहार, इंवेस्ट इन बिहार का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बिहार में अगर निवेशक आते हैं तो उनको राज्य सरकार की तरफ से तमाम सहूलियत दी जाएंगी।
बिहार में सड़क, बिजली, पानी आदि बुनियादी ढांचा तैयार हो चुका है। उद्योग लगाने के लिए जमीन की उपलब्धता और उससे जुड़ी समस्या को हल कर लिया जाएगा। केंद्र की अटल बिहारी सरकार में मंत्री रहे शाहनवाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनकी क्षमताओं पर भरोसा करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: