अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारत की बेटी सिरिशा ने अरबपति ब्रैनसन संग

रचा इतिहास, 60 मिनट तक की अंतरिक्ष की यात्रा

नई दिल्ली:- ब्रिटिश अरबपति और वर्जिन ग्रुप के फाऊंडर रिचर्ड ब्रैंसन के साथ भारत की बेटी सिरिशा बांदला समेत 5 ने 60 मिनट अंतरिक्ष यात्रा कर रविवार को इतिहास रच दिया। इसके साथ ही रिचर्ड ने अपने अभियान से दुनिया में अंतरिक्ष टूरिज्म की नींव रख दी। लैंडिंग के साथ ही उन्होंने अपने अनुभव को यादगार बताया। वर्जिन गैलेक्टिक के पैसेंजर रॉकेट प्लेन VSS यूनिटी में सवार होकर ब्रैन्सन अंतरिक्ष के किनारे तक गए और वहां भारहीनता का अनुभव भी किया।
वर्जिन के प्लेन ने रात करीब 8.10 बजे (भारतीय समय के मुताबिक) न्यू मैक्सिको से उड़ान भरी थी। वर्जिन ग्रुप ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाऊंट पर बताया था कि इसे शाम 6.30 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से लॉन्चिंग का वक्त डेढ़ घंटा आगे बढ़ा दिया गया था। उड़ान से पहले ब्रैंसन ने कहा कि मेरा मिशन स्टेटमैंट है भविष्य में सबके लिए अंतरिक्ष यात्रा का सपना सच करना।
ब्रैंसन ने कहा कि अगले साल कमर्शियल टूर शुरू करने से पहले वह खुद इसका अनुभव लेना चाहते हैं। उनके इस सफर को देखने के लिए टैस्ला के सी.ई.ओ. एलन मस्क भी पहुंचे थे। उनकी कंपनी स्पेसएक्स भी स्पेस टूरिज्म की बड़ी खिलाड़ी बनने की कोशिशों में जुटी है।

%d bloggers like this: