अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारतीय हॉकी टीम ने जीता कांस्य पदक, जर्मनी को 5-4 से दी मात, 41 साल बाद मिला पदक

टोक्यो में जारी ओलिंपिक 2020 खेलों में गुरुवार को भारत ने ओलिंपिक में 41 साल के इंतजार को खत्म करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है।

मैच के दौरान एक समय भारतीय टीम मुकाबले में 1-3 से पिछड़ रही थी, मगर दूसरे क्वार्टर में भारत ने मुकाबले को 3-3 की बराबरी पर  ला दिया। और तीसरे क्वार्टर में भारत ने इस बढ़त को 5-3 करके काफी हद तक कांस्य पर कब्जा सुनिश्चित कर दिया। हालांकि यहां से जर्मनी ने एक गोल के अंतर को कम अवश्य किया, मगर वह 5-4 की बढ़त  से आगे नहीं जा सकी  जर्मनी को मैच के अंतिम मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, मगर इसे गोलची श्रीजैश ने नाकाम कर दिया और इसी के साथ पूरा भारत झूम उठा।

बता दें कि भारत ने आखिरी बार 1980 में मॉस्को ओलिंपिक में मैडल जीता था, जो गोल्ड के रूप में आया था।चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही जर्मनी ने पेनल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए गोल दागकर भारत की बढ़त का अंतर कम करते हुए 5-4 कर दिया था। इससे पहले भारत ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में दो गोल दागकर खुद को 5-3 से आगे कर लिया था और यह बढ़त क्वार्टर के खत्म होने तक बरकरार रही। एक समय भारत 3-2 से पिछड़ रहा था, लेकिन भारत ने जबर्दस्त वापसी करते हुए खुद को आगे कर कर लिया। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर जबर्दस्त वापसी करते हुए भारत ने 4-3 से बढ़त बनाई, तो थोड़ी ही देर बाद सिमरनजीत ने मैदानी गोल दागकर स्कोर को 5-3 कर दिया। इससे पहले भारत ने दूसरे क्वार्टर की समाप्ति पर मुकाबले को 3-3 से बराबरी पर ला दिया था।

%d bloggers like this: