March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारत और ऑस्ट्रेलिया : पहले दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट गंवाकर बनाए 274 रन

नई दिल्ली:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच गाबा में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन की शतकीय पारी (108) की बदौलत 5 विकेट गंवाकर 274 रन बनाए। क्रीज पर टिम पेन और कैमरून ग्रीन टिके रहे। भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने 2 जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया।

पहला दिन

नटराजन ने मार्नस लाबुशेन के विकेट के रूप में ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका देते हुए अपना दूसरा विकेट लिया। लाबुशेन 204 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 108 रन बनाकर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए। मैथ्यू वेड अर्धशतक से थोड़ी ही दूर थे कि उन्हें नटराजन की गेंद पर ठाकुर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। वेड ने 87 गेंदें खेलते हुए 6 चौकों की मदद से 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे। तीसरा विकेट स्टीव स्मिथ का गिरा। स्मिथ अर्धशतकीय पारी की और बढ़ रहे थे लेकिन 35 रन पर उन्हें वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर रोहित के हाथों अपना विकेट गंवाना पड़ा। स्मिथ ने 77 गेंदें खेली और इस दौरान 5 चौके लगाते हुए 35 रन बनाए।
विल पोकोवस्की की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए माक्र्स हैरिस उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और 23 गेंदों पर मात्र 5 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट हो गए।
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर का बल्ला नहीं चला और वह पहले ओवर की अंतिम गेंद पर मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वह मोहम्मद सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए।

प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड
भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन

पिच रिपोर्ट

गाबा के मैदान की पिच अपनी गति के लिए जानी जाती है। लेकिन यहां बड़े स्कोर भी बनते हैं। मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली 25 तो दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम 23 मैच जीती है।

मौसम का हाल

मैच के पहले दिन मौसम साफ रहेगा। लेकिन इससे अगले 3 दिन बारिश की संभावना रहेगी। हवाओं की गति बढऩे की संभावना है जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: