अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनेगा स्वतंत्रता दिवस :उपायुक्त


मेदिनीनगर:- कोविड-19 महामारी के फैलाव के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विभिन्न कार्यक्रमों या गतिविधियों का आयोजन कुछ बचाव के उपायों का पालन करते हुए किया जायेगा। पलामू मुख्य राजकीय झंडोतोलन समारोह स्थानीय पुलिस लाइन स्टेडियम में होगा।मुख्य समारोह में पूर्वाह्न 09ः05 बजे मुख्य अतिथि के द्वारा झंडोतोलन किया जायेगा। इसके पश्चात आयुक्त कार्यालय में 10 बजे एवं समाहरणालय में 10ः20 मिनट पर झंडोतोलन का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है.समारोह में समाजिक दूरी,मास्क पहनना और सैनेटाइजेशन का सख्ती से पालन किया जायेगा. वहीं अन्य बाध्यताओं और एहतियायती कदमों पर भी सख्ती रहेगी.यह बातें पलामू उपायुक्त शशि रंजन ने कही.वे आज समाहरणालय सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर प्रशासनिक-पुलिस पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।
बैठक में कोविड-19 महामारी के फैलाव के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस को समुचित ढंग से मनाए जाने,गृह मंत्रालय भारत सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुरूप ब्व्टप्क्-19 से संबंधित सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए समारोह आयोजन करने, ब्व्टप्क्-19 के नियमों का सख्ती से अनुपालन करते-कराते कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया.विघालयों में झंडोत्तोलन होगा,लेकिन इसमें बच्चों को शामिल नहीं करने,केवल शैक्षणिक व गैरशैक्षणिक कर्मी को भाग लेने,प्रभात फेरी नहीं निकालने, बाध्यताओं और एहतियायती कदमों को ध्यान में रखते हुए पलामू में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने, बड़ी सभाओं से बचने, किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर इस राष्ट्रीय पर्व को भव्य तरह से मनाए जाने का निर्णय लिया गया.जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मुख्य कार्यक्रम को लेकर विमर्श-निर्णय के बाद संबधित पदाधिकारियों को उनके दायित्वों से अवगत कराया गया.
मुख्य समारोह में बच्चों राष्ट्रगान के लिए कुछ बच्चों को शामिल किया जाएगा,लेकिन उन्हें कार्यक्रम में भाग लेने पर मनाही है।कोविड-19 के मद्देनजर प्रभात फेरी,शोभा यात्रा,तिरंगा यात्रा निकालने पर रोक रहेगी। संबंधित शिक्षण/प्रशिक्षण संस्थान, सामाजिक संस्था एवं दल विशेष के कार्यक्रम में सिर्फ मैनेजमेंट कमिटी के लोग ही रहेंगे.सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने, सैनेटाइजेशन इत्यादि ब्व्टप्क् -19 से संबंधित सभी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा.
बैठक में लिए गये ये महत्वपूर्ण निर्णय
मुख्य समारोह स्थल पर पर्याप्त मात्रा में मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी महापुरुषों की प्रतिमा की होगी साफ-सफाई।कोविड-19 महामारी के विरुद्ध लड़ाई में शामिल फ्रंटलाइन वर्कर यथा डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, प्रशासनिक-पुलिस पदाधिकारी, स्वच्छताकर्मियों आदि कोविड-19 योद्दाओं को सम्मानित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के परेड में सीआरपीएफ, जिला बल, होमगार्ड, एनसीसी के प्लाटून भाग लेंगे।,स्कूली विघार्थियों को परेड में शामिल नहीं किया जायेगा।
बैठक में इनकी रही उपस्थिति
बैठक में उपायुक्त शशि रंजन, एसपी चंदन कुमार सिन्हा,उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज,सिविल सर्जन डॉ.अनिल कुमार सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार शाह,पुलिस उपाधीक्षक के विजय शंकर,जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण,नजारत उप समाहर्ता सह समान्य शाखा प्रभारी शैलेश कुमार सिंह पलामू प्रमंडल के जनसंपर्क क्षेत्र के उपनिदेशक सह प्रभारी सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी आनंद आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: