February 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

IND v ENG: बटलर का बड़ा बयान, 4 साल पहले खेला गया मैच हमारे लिए बड़ी सीख थी

नयी दिल्ली:- भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 5 फरवरी से खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि चेन्नई में चार साल पहले खेला गया मैच हमारे लिए बड़ी सीख थी। इंग्लैंड दिसंबर 2016 में चेन्नई में श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में 3-0 से पीछे थे। उन्हें लगा कि उन्होंने पहली पारी में 477 रन काफी होंगे। लेकिन भारत ने जवाब में 7 विकेट गंवाकर 759 रन पर पारी घोषित की और वह उस मैच को पारी और 75 रनों से हार गए।
बटलर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, मुझे पता है, मैंने 4 साल पहले चेन्नई में खेला था और हमने 470 और भारत ने करुण (नायर) के 300 के स्कोर के साथ 700 से ज्यादा रन बनाए थे। यह हमारे लिए एक बड़ी शिक्षा थी कि भारत में पहली पारी में कुल स्कोर कितना हो सकता है। उन्होंने कहा, इंग्लैंड में पहली इनिंग में 300-350 बड़ा स्कोर होता है, भारत में अगर विकेट अच्छा है तो 600 बनाना होगा। इसके विपरीत, यदि गेंद घूम रही है और पिच स्पिन का समर्थन कर रही है तो यह उससे काफी कम हो सकता है।
इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, यह परिस्थितियों के अनुकूल होने और तदनुसार खेलने के बारे में है। कई बार बॉल सीम और इंग्लैंड में स्विंग हुई। उदाहरण के लिए एक बड़ी पहली पारी का स्कोर 300 हो सकता है। जब हम भारत में खेलते हैं, अगर हम पहले 2 दिनों में शानदार बल्लेबाजी करते हैं, तो अच्छा स्कोर 600 या 650 होगा। मुझे लगता है कि बल्लेबाज और बल्लेबाजी टीम के रूप में अहसास और समझ और आगे बढ़ने और बड़े स्कोर बनाने की भूख जीत की कुंजी होगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: