May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से अस्पतालों में बेड की किल्लत

रांची:- झारखंड में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड की किल्लत हो गयी है। रिम्स समेत कई सरकारी अस्पतालों में आम मरीजों को मुश्किल से पैरवी के बाद बेड मिल रहा है। वहीं निजी अस्पतालों में भर्ती होने के लिए लोग पैरवी कराने में जुटे हैं।
इधर, राज्य में पिछले 24 घंटे में एक हजार नौ सौ पच्चीस नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख चौतीस हजार सात सौ पंद्रह हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में अब स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख बाइस हजार नौ सौ छत्तीस हो गयी है। इस दौरान 17 संक्रमितों की मौत विभिन्न अस्पतालों में हो गयी। इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर एक हजार एक सौ पचहत्तर पहुंच गयी है। जबकि दस हजार छह सौ चार मरीजों का इलाज राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन में चल रहा है। पिछले 24 घंटे में रांची में सबसे अधिक सात सौ चौवन और पश्चिमी सिंहभूम में 256 नये संक्रमित मिले।
राज्य सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलावार कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए नोडल पदाधिकारियों को नामित किया गया है। नोडल पदाधिकारी को टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रिटमेंट, वैक्सीनेशन, स्थानीय जनसंपर्क और राज्य सरकार द्वारा जारी प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करना है। सभी नोडल पदाधिकारी केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुपालन का नियमित समीक्षा करेंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: