अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खेलदिवस पर कोल्हान प्रमंडल के उच्चतम राष्ट्रीय ध्वज का उदघाटन और झंडात्तोलन


जमशेदपुर:- राष्ट्रीय खेल दिवस और हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के मौके पर ग्रुप केंद्र ,केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जदूगोड़ा के नवनिर्मित कैम्प में आज कोल्हान प्रमंडल के उच्चतम राष्ट्रीय ध्वज का उद्धघाटन और झंडात्तोलन मुख्य अतिथि सह पुलिस उप महानिरीक्षक आशु शुक्ल के द्वारा किया गया।
उच्चत्तम रास्ट्रीय ध्वज की कुल लंबाई 35.5 मीटर हैं, वहीं इसके अलावा खेल दिवस के मौके पर उप महानिरीक्षक आशु शुक्ल के द्वारा खिलाडियों को शॉल ओढ़ाकर और मेमोंट देकर सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक आशु शुक्ल ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमें दूर से दिखाई दे, इसका मकसद इस सेंटर को एक पहचान देना है। साथ ही स्थानीय बच्चों में राष्ट्रीयता की भावना को जगाना है, खेल की भावना को विकसित करना है।
उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ सभी खेल ,जो अंतरराष्ट्रीय एवं ओलंपिक में शामिल है, उसको प्रश्रय देती है। अभी भारत सरकार ने बालक एवं बालिकाओं दोनों के सेंटर के लिए हैंडबॉल और तीरंदाजी की स्वीकृति दी है । इसी सामने के मैदान में एक मल्टीपल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने की स्वीकृति दे दी गई है। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया में सीआरपीएफ भी एक स्टेक होल्डर है।
वही बास्केटबॉल के राष्ट्रीय कोच जे पी सिंह ने कहा कि हम आज ध्यानचंद की जयंती मना रहे हैं। उस समय जब सुविधाएं नहीं थी, तब हमने दुनिया में अपना परचम हॉकी के क्षेत्र में लहराया था। आज इतनी सुविधा होने के बावजूद भी हम उसके समानांतर तक नहीं पहुंच सके । इसके पीछे क्या कारण हो सकता है? आज के परिवेश में जहां भी हमें संभावनाएं दिखती है, हमें वहां से खिलाड़ियों का चयन कर शुरुआत से ही अच्छी शिक्षा प्रशिक्षण की व्यवस्था करनी होगी । तब हम राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर क्षेत्र में अपना परचम लहराएंगे।
इस मौके पर . आशिष कुमार ,एन. सी. देव आनंद लुईस मिंज ,जे .पी .सिंह, बिरदन मरांडी, हसन इमाम मालिक ,क्योशी एल नागेश्वर राव , के एन हलधर , उप कमांडेंट ग्रुप केंद्र एवं अन्य गणमान्य पदाधिकारी उपस्थित रहें ।

%d bloggers like this: