June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सभी अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर को करें अविलम्ब दुरुस्त :- बादल पत्रलेख

देवघर:- कृषि मंत्री बादल ने देवघर परिसदन में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री और वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 के संदर्भ में किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। इस मौके पर कृषि मंत्री ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थाओं के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन करवाया जाए, ताकि शैक्षणिक सत्र आरंभ करने में सुविधा हो सके। इससे समाज मे सकारात्मक संदेश भी प्रेषित होगा। इस अवसर पर उन्होंने एक वेबसाइट का भी उदघाटन किया। इस वेबसाइट के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित विभिन्न जानकारियों को एक हीं पटल पर आसानी से देखा जा सकता है। इसमें ऑक्सीजन बेड की संख्या, ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता, टेस्टिंग की सुविधा, वैक्सीनेशन से संदर्भित आंकड़े व अन्य महत्वपूर्ण विवरणी उपलब्ध हैं। इसके अलावा संबंधित विभिन्न कोषांगों के पदाधिकारियों के नाम एवं उनके कांटेक्ट नंबर भी इस वेबसाइट पर एक क्लिक में ही लोग आसानी से देख सकेंगे।

बैठक के दरम्यान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने मंत्री बादल पत्रलेख के समक्ष जिला में कोरोना महामारी से निपटने के लिए किये जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। मंत्री ने जिले के अस्पतालों में आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार रखने को कहा।
उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बाहर के राज्यों से आ रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए जिला में सरकार के दिशा-निर्देशों के आलोक में क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं टेस्टिंग के संदर्भ में की गई तैयारियों की जानकारी दी। उपायुक्त ने एम्स के चिकित्सकों द्वारा टेलीमेडिसिन की शुरुआत किए जाने के संदर्भ में भी आवश्यक जानकारी मंत्री को दिया। बाघमारा में आरटी पीसीआर टेस्टिंग लैब की भी शुरुआत जल्द ही की जानी है, इस संदर्भ में भी कार्य प्रगति की जानकारी उपायुक्त ने मंत्री को दिया। मंत्री ने कहा कि राज्य से समन्वय में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थाओं के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन करवाया जाए, ताकि शैक्षणिक सत्र आरंभ करने में सुविधा हो सके। इससे समाज मे सकारात्मक संदेश भी प्रेषित होगा।
मंत्री ने बैठक के दरम्यान जिला के वेबसाइट का भी उदघाटन किया। इस वेबसाइट के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित विभिन्न जानकारियों को एक हीं पटल पर आसानी से देखा जा सकता है। इसमें ऑक्सीजन बेड की संख्या, ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता, टेस्टिंग की सुविधा, वैक्सीनेशन से संदर्भित आंकड़े व अन्य महत्वपूर्ण विवरणी उपलब्ध हैं। इसके अलावा संबंधित विभिन्न कोषांगों के पदाधिकारियों के नाम एवं उनके कांटेक्ट नंबर भी इस वेबसाइट पर एक क्लिक में ही लोग आसानी से देख सकेंगे।
बैठक में नगर आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, अपर समाहर्ता चंद्रभूषण सिंह, डीआरडीए डायरेक्टर नयनतारा केरकेट्टा एवं जिला के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: