January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हड़ताल अवधि में योजनाओं का क्रियान्वयन निर्बाध गति से चलता रहे : डीडीसी

पंचायत के सभी पदाधिकारी व कर्मी आपस मे समन्वय बनाकर कार्य करें : डीडीसी

बोकारो:- विभागीय निर्देश के आलोक में आज उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने कसमार प्रखण्ड क्षेत्रों का भ्रमण किया साथ ही प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियो के साथ मनरेगा योजनाओं की समीक्षा बैठक भी किया। उन्होंने समीक्षा के दौरान प्रखंड क्षेत्रों में संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया साथ ही प्रखंड अंतर्गत सभी पंचायत सचिवों को प्रतिदिन निर्धारित पंचायतो में घूम-घूमकर कार्यो की देखरेख करेंगे तथा कार्यप्रगति का रिपोर्ट प्रखंड विकास पदाधिकारी को देने का निदेश दिया।
उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने कहा कि मनरेगा अंतर्गत हड़ताल अवधि में योजनाओं का क्रियान्वयन निर्बाध गति से चलता रहे इस संबंध में सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी व कर्मियों को निर्देश दिया कि अगले दो दिनों में कैंप मोड में मनरेगा की सभी योजनाओं पर डिमांड जनरेट कराने को कहा, ताकि प्रखंड में कार्य सुचारू रूप से होता रहे।
उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने कहा कि पंचायत के सभी पदाधिकारी व कर्मी आपस मे समन्वय बनाकर कार्य करेंगे, ताकि प्रखंड का चौमुखी विकास हो। उन्होंने अब तक मनरेगा के तहत आम बागवानी के लिए खोदे गए गड्ढे , कार्यो के नाम का बोर्ड एवं अबतक कितने डोभा खोदे गए की सूची उपलब्ध कराने का निदेश बीडीओ कसमार को दिया। साथ ही अबतक कितने मजदूरों एवं प्रवासी मजदूरों को कार्य दिया गया उन सभी की सूची एवं भुगतान सम्बन्धी प्रमाण देने का निदेश दिया।
समीक्षा बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी कसमार राजीव कुमार, अंचल अधिकारी कसमार राजीव कुमार , वरीय लेखा पदाधिकारी श्री पंकज दुबे सहित अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: