अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेंशन के लिए राशन कार्ड में महिला का फौरन हुआ नाम सुधार


दोनों महिलाओं को जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने सौंपा राशन कार्ड

रांची:- अर्चना गर्ग… निशक्त महिला… जो आज जिला आपूर्ति कार्यालय में अपना राशन कार्ड बनाने पहुंची थीं। जैसे ही कार्यालय कर्मियों को इसकी जानकारी हुई कि निशक्त अर्चना गर्ग राशन कार्ड बनाने पहुंची हैं, बिना देर किए हुए उनके राशन कार्ड बनाए जाने की अहर्त्ता की जांच करते हुए प्रक्रिया शुरु कर दी गई।

10 मिनट के अंदर ही मिल गया राशन कार्ड

निःशक्तता आयुक्त कार्यालय से राशन कार्ड बनाने के लिए अर्चना गर्ग को जिला आपूर्ति कार्यालय जाकर आवेदन देने को कहा गया था। जिला आपूर्ति कार्यालय पहुंचने पर अर्चना गर्ग के राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेजी से पूरी की गई और 10 मिनट के अंदर ही उन्हें राशन कार्ड सौंप दिया गया। जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री अल्बर्ट बिलुंग ने उन्हें राशन कार्ड सौंपा।

पेंशन के लिए राशन कार्ड में करवाना था नाम सुधार

रातू प्रखंड की एतवारी उरांव भी आज जिला आपूर्ति कार्यालय पहुंची थीं। सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत पेंशन योजना के लिए उन्हें अपने राशन कार्ड में नाम सुधार करवाना था। जिला आपूर्ति कार्यालय के कर्मियों ने बिना देर किये एतवारी उरांव के राशन कार्ड में नाम सुधार करने का कार्य पूरा भी कर दिया।

योग्य लाभुकों को राशन कार्ड उपलब्ध कराना प्राथमिकता

जिला आपूर्ति कार्यालय में तुरंत राशन कार्ड बनाए जाने और नाम सुधार को लेकर अर्चना गर्ग और इतवारी उरांव ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी और कार्यालय के कर्मियों का आभार प्रकट किया। जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री अल्बर्ट बिलुंग ने कहा कि योग्य लाभुकों को राशन कार्ड उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। राशन कार्ड से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य के लिए रांचीवासी आवेदन समर्पित कर कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं, यथाशीघ्र उनके आवेदनों का निष्पादन किया जाएगा।

%d bloggers like this: