अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा


पटना:- बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में ग्रामीण कार्य विभाग पटना मसौढ़ी के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार के दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर एक करोड़ 35 लाख रुपए नकद, सोना और चांदी की ईंट के साथ ही एक करोड़ रुपए से अधिक के वित्तीय संस्थाओं में निवेश किए जाने का खुलासा किया है।
ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि श्री कुमार के खिलाफ ब्यूरो थाना में आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने का मामला दर्ज किए जाने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है। उनके राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी मुहल्ला के रोड नंबर सात के उनके आलीशान मकान और मसौढ़ी स्थित कार्यालय में एक साथ छापेमारी की जा रही है। आवास पर छापेमारी के दौरान पहले 50 लाख और फिर पचासी लख रुपए नकद जब्त किए गए।
इसी तरह दो किलोग्राम सोना तथा एक किलोग्राम की चांदी की ईंट जब्त की गई। डाकघर का 12 से अधिक बचत खाता, जिसमें लाखों रुपए जमा होने का प्रमाण मिला है। विभिन्न बैंकों के बचत खाता, लगभग 12 जमीन के प्लॉट खरीदने के दस्तावेज, भारतीय जीवन बीमा निगम के साथ ही विभिन्न वित्तीय संस्थाओं में निवेश किए जाने से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किये गए हैं। दस्तावेजों को खंगालने के बाद आगे विश्लेषण करते हुए जांच की जाएगी। छानबीन और तलाशी अभी भी जारी है।
उल्लेखनीय है कि ब्यूरो ने इस वर्ष अब तक लगभग 12 भ्रष्ट लोक सेवकों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में कार्रवाई की है।

%d bloggers like this: