अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीजेपी सत्ता नहीं चला पा रही है, तो वह कांग्रेस को सत्ता हैंड ओवर कर दें-सलमान खुर्शीद

यूपीए सरकार ने 27करोड़ को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया, मोदी सरकार में 23 करोड़ बीपीएल हुए

रांची:- अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए यदि बीजेपी सही तरीके से सत्ता नहीं चला पा रही है, तो वह कांग्रेस को सत्ता हैंड ओवर कर दें, ताकि कांग्रेस पार्टी यह बता पाए कि इस संकट की घड़ी में भी देशवासियों को किस तरह से लाभ पहुंचाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए-1 और 2 में देश के 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया गया और ये सभी परिवार मध्यवर्गीय बने, लेकिन मौजूद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में गलत नीतियों के कारण 23 करोड़ फिर से गरीबी रेखा से नीचे गये गये।
सलमान खुर्शीद ने शनिवार को रांची में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां ना सिर्फ गरीबी को बढ़ा रही है, बल्कि इसका कुप्रभाव रोजगार पर भी पड़ रहा है। अप्रैल और मई 2021 में देश में 2 करोड़ रोजगार खत्म हो गये, 97 प्रतिशत लोगों की मजदूरी घट गयी है। उन्होंने कहा कि देश में गरीबों की संख्या और बेरोजगारी में वृद्धि हुई है, वहीं बढ़ती महंगाई ने आम लोगों का कमर तोड़ कर रख दिया है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि बढ़ती महंगाई की दर को आरबीआई 4 प्रतिशत तक अनुकूल मानता है, लेकिन मई और जून में यह आंकड़ा क्रमशः 5.91 और 6.37प्रतिशत हो गया। वहीं थोक महंगाई दर का आंकड़ा भी 4 प्रतिशत के लक्ष्य से ऊपर उठकर 5.5 प्रतिशत हो गया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले 2 सालों से देशवासी कोरोना संक्रमण से परेशान है, इस वैश्विक महामारी के दौरा केंद्र सरकार की गलत नीतियों और कुव्यवस्था के कारण सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवायी हैं।

%d bloggers like this: