April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ICC Test Rankings : बल्लेबाजी सूची में शीर्ष क्रम के विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

स्पोर्ट्स डेस्क:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 89 रन की शानदार पारी खेलते हुए भारत को चौथा टेस्ट मैच और सीरीज जीताने में अहम योगदान दिया। शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन का फायदा पंत को आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में भी हुआ और वह बल्लेबाजी लिस्ट में टाॅप रैंकिंग वाले विकेटकीपर बन गए हैं।
बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत 691 अंकों के साथ टाॅप बल्लेबाजों की लिस्ट में 13वें नम्बर पर आ गए हैं और बल्लेबाजी रैंकिंग में टाॅप रैंक के विकेटकीपर बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी काॅक 677 अकं लेकर 15वें स्थान के साथ इस मामले में दूसरे नम्बर पर हैं। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट द्वारा गाले में खेली गई शानदार पारी के कारण वह 738 अंकों के साथ टाॅप पांच में शामिल हो गए हैं।
शुभमन गिल चौथे टेस्ट मैच में 91 रन बनाकर 68वें स्थान से 47वें नम्बर पर आ गए हैं। चेतेश्वर पुजारा को एक स्थान का फायदा हुआ है और 760 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं मोहम्मद सिराज अंतिम मैच में कुल 6 विकेट (इनिंग में पांच विकेट) 45 में से 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
भारतीय कप्तान विराट कोहली को पितृत्व अवकाश पर जाने के कारण ना तीन टेस्ट ना खेलने पर नुकसान हुआ है और वह 862 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं जबकि मार्नस लाबुशेन 878 अंकों के साथ टाॅप 3 में आ गए हैं। स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ दूसरे और केन विलियमसन सबसे ज्यादा 919 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: