March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं: लीच

चेन्नई:- इंग्लैंड के लेग स्पिनर जैक लीच का कहना है कि वह भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और सिर्फ अपने प्रदर्शन पर ही ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। लीच पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शामिल थे जो लगभग पिछले एक साल के अंतराल के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था। लीच ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट लिए थे लेकिन उनका मानना है कि उनको अभी भी अपने प्रदर्शन में कुछ सुधार लाने की जरुरत है। लीच के अलावा इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम के स्पिन विभाग में अहम भूमिका निभा सकते हैं। बेस ने श्रीलंका के खिलाफ 12 विकेट झटके थे। लीच ने कहा, “मैं भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं। श्रीलंका दौरे से पहले कई समय तक मैं मैदान से बाहर रहा था लेकिन उस दौरान मैंने बेहतर करने पर काम किया और जैसा गेंदबाज बनना चाहता हूं वैसा बनने की कोशिश की। श्रीलंका दौरा अच्छी शुरुआत थी और मुझे लगता है कि मैं सही दिशा में जा रहा हूं। हम सिर्फ हर मैच में टीम की मदद करना चाहते हैं और अन्य स्पिन गेंदबाजों को देखते हुए हमारी टीम बेहतर है और सभी के बीच अच्छे रिश्ते हैं। हम यहां सीरीज जीतने के इरादे से आएं हैं और मेरा ध्यान वहीं केंद्रित है।” श्रीलंका में अपने प्रदर्शन के बाद लीच ने स्वीकर किया है कि उन्हें अभी अपने खेल में और सुधार लाने की जरुरत है। उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से स्पिनर होने के नाते दूसरी पारी में विकेट लेने से हमेशा आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो कभी संतुष्ट नहीं होता और मुझे अभी अपने खेल में और सुधार लाने की जरुरत है।” लीच ने कहा, “क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना वाकई सुखद है। श्रीलंका में जिस तरह खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर 2-0 से सीरीज जीती उससे मुझे खुशी हुई और मुझे इस बात की भी खुशी है कि मैं इस सीरीज का हिस्सा रहा और टीम की जीत में अपना योगदान दे सका। लेकिन मुझे लगता है कि मैं टीम को और भी ज्यादा दे सकता हूं।”
लेफ्ट आर्म स्पिनर ने कहा, “मेरे ख्याल से भारत एक बेहद मजबूत टीम है और उसने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पटखनी दी है। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे लिए खुद को टेस्ट करने के लिए यह एक अच्छा अवसर है। भारत का यह मेरा पहला दौरा है और यहां आकर गेंदबाजी करना मेरा सपना था। मैं इसे एक बेहतर मौके के रुप में देख रहा हूं और इसका आनंद लेना चाहता हूं।”
उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जब आप राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हैं तो हमेशा आपके ऊपर दबाव रहता है और मेरे ऊपर भी यह दबाव है। मैं दुनिया में जहां भी खेलने जाता हूं, वहां इंग्लैंड के लिए बेहतर करने की कोशिश करता हूं। पिच को देखते हुए भारत में थोड़ा दबाव ज्यादा होगा। भारत एक बेहतरीन टीम है, इसलिए मैं बहुत सारी धारणाएं नहीं बनाना चाहता। मुझे बस इतना पता है कि अगर मैं सही ढंग से गेंदबाजी करुंगा तो मैं प्रभावी हो सकता हूं।”
लीच ने कहा, “हमने भारतीय बल्लेबाजों के खेलने के तरीके का विश्लेषण किया है। मुझे श्रीलंका में एंजिलो मैथ्यूज के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए कुछ परेशानी आयी थी। लेकिन श्रीलंका की पिचों पर खेलने से हमें अच्छा अनुभव मिला जो भारत में काम आएगा।”

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: