अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दहेज के लिए हैवान बना पति, पत्नी को जहर देकर मार डाला


अररिया:- अररिया में जहर खिलाकर 26 वर्षीया विवाहिता की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। घटना के बाद से ही आरोपी पति फरार है। दहेज को लेकर जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। मृतका सपना देवी पलासी ठाकुर टोला निवासी चंदन चौधरी की पत्नी थी। सपना का मायके जोकीहाट थाना क्षेत्र के सिवतर गांव है। सूचना मिलते ही पलासी दारोगा शाहजहां खां की अगुवाई में पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।
इधर घटना को लेकर मृतका की मां व जोकीहाट थाना क्षेत्र के सिवत्तर निवासी नूतन देवी के लिखित आवेदन पर सपना देवी के पति चंदन चौधरी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मृतका की मां ने बताया कि चार साल पहले वे अपनी बेटी सपना की शादी पलासी ठाकुर टोला निवासी सीताराम चौधरी के बेटे चंदन चौधरी के साथ की थी। शादी के बाद से ही दामाद द्वारा दहेज की मांग को लेकर सपना को बराबर प्रताड़ित किया जाता था। बीच में ठीक ठाक रहा।
शनिवार को दामाद चंदन चौधरी ने घर में बंद कर जबरन सपना को जहर खिला दिया। जहर खिलाने के बाद जब उनकी बेटी की तबीयत बिगड़ने लगी तब उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जा रहा था कि इसी दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद उन्हें घटना की जानकारी मिली। सूचना जब वे पलासी ठाकुर टोला आई तो देखा कि सपना का शव बरामदे पर पड़ी हुई है। इस बाबत ग्रामीणों से जानकारी मिली कि उनकी बेटी को बराबर प्रताड़ित किया जाता था। शनिवार शाम पति-पत्नी के बीच कहासुनी भी हुई थी। इसके बाद दामाद ने उनकी बेटी को जबरन जहर खिला दिया। मृतका को एक संतान है। वहीं इस बाबत पूछे जाने पर पलासी थाना के दारोगा शाहजहां खां ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। फिलहाल नामजद फरार है। लेकिन गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

%d bloggers like this: