अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त के जनता दरबार से उम्मीद, समस्या का होगा समाधानः आवेदक


जनता दरबार का हुआ आयोजन, आए 20 आवेदन
मेदिनीनगर:- पलामू समाहरणालय में आम जनता की भीड़ देखी गई। लोग उपायुक्त शशि रंजन के जनता दरबार में पहुंचे थे। प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार तथा शुक्रवार को उपायुक्त द्वारा लगाए जाने वाले जनता दरबार में उपायुक्त लोगों की समस्याओं को सुनते हैं तथा उसे निष्पादित करने हेतु संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित करते हैं।
इसी कड़ी में आज उपायुक्त के जनता दरबार में 20 व्यक्ति अपना आवेदन लेकर आए। स्तरोन्नत उच्च विद्यालय लठेया, छतरपुर से आई महिला शिक्षिका श्रीमती सुनीता प्रसाद ने बताया कि वे पिछले 5 वर्षों से अतिरिक्त रक्त स्राव एवं अर्थराइटिस से पीड़ित हैं एवं उनकी उम्र लगभग 51 वर्ष हो गई है। उन्होंने अपने स्थानांतरण के संबंध में उपायुक्त के समक्ष अपना आवेदन दिया। उपायुक्त ने उनके आवेदन के निष्पादन हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया। पोलपोल ग्राम से आयीं दीपा देवी ने उपायुक्त के समक्ष अंत्योदय कार्ड बनाने के संबंध में आवेदन दिया, जिसे उपायुक्त ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को 15 दिनों के अंदर निष्पादित करने हेतु निर्देशित किया।
आबादगंज डाल्टेनगंज से आए प्रमोद राम ने बताया कि कोरोना काल में आर्थिक तंगी से उबरने के लिए उन्हें अनुसूचित हरिजन निगम से लोन लेने की आवश्यकता है। लोन लेने के लिए ऑनलाइन जाति एवं आवासीय प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि प्रज्ञा केंद्र के माध्यम से उन्होंने दो बार डॉक्यूमेंट जमा किया है किंतु 2 महीना का इंतजार के बाद भी पेंडिंग बताकर क्लोज कर दिया जा रहा है। उनके आवेदन को उपायुक्त ने सदर अंचल अधिकारी को अग्रसारित कर गंभीरता से लेकर निष्पादित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त से मिलकर प्रमोद राम काफी खुश नजर आए तथा उन्होंने कहा कि 2 महीना से हम जिस काम के लिए परेशान थे, उपायुक्त के संज्ञान में आते ही हमारा आवेदन संबंधित पदाधिकारी के पास पहुंच गया है। आशा है हमारी समस्या का समाधान जल्द होगा।
उपायुक्त के जनता दरबार में पेंशन, आवास, नाली निर्माण सहित दाखिल खारिजसे सम्बंधित कई आवेदन आए। उपायुक्त ने सभी आवेदनों को सम्बन्धित पदाधिकारी के पास भेज, 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

%d bloggers like this: