April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

होमगार्ड जवानों ने पानी की किल्लत को लेकर सड़क जाम किया

रांची:- झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले चल रहे होमगार्ड जवानों का आंदोलन आज और अधिक व्यापक हो गया। राज्य भर से करीब 10 हजार होमगार्ड जवान आंदोलन में शामिल होने के लिए पुंदाग स्थित धरना स्थल पहुंच गए। इसमें करीब 2500 महिलाएं शामिल हैं। गर्मी बढ़ने के कारण आंदोलनकारियों की परेशानी बढ़ रही है। जिला प्रशासन की ओर से प्रदर्शनकारियों के लिए महज एक टैंकर पानी की व्यवस्था की गई है। इसके विरोध में आंदोलनकारियों ने सड़क जाम कर दिया है। कहा जा रहा है कि जब तक पेयजल की व्यवस्था नहीं होगी, आंदोलनकारी वापस नहीं लौटेंगे।धुर्वा डैम के पास सड़क पर बैठकर आंदोलनकारी नारेबाजी कर रहे हैं। होमगार्ड जवान बिहार की तर्ज पर झारखंड में जवानों को सुविधाएं देने की मांग कर रहे हैं। जवानों के हड़ताल पर चले जाने के कारण रांची में सदर अस्पताल से लेकर विभिन्न शिक्षण संस्थाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे हो गई है। आंदोलनकारियों ने घोषणा की है कि शुक्रवार को संगठन के पदाधिकारियों की अहम बैठक होगी। इसमें आंदोलन को पूरी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।
होमगार्ड के जवानों ने बताया कि उन्हें 4 टैंकर पानी की जरूरत है। लेकिन पिछले दो दिन से एक ही टैंकर पानी दिया जा रहा है। इसके कारण महिला जवानों को कई प्रकार की परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि वे घुट-घुट कर यहीं मर जाएंगे, लेकिन हटेंगे नहीं। 10 हजार होमगार्ड के जवान हैं आंदोलनरत रू झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले राज्य के करीब 10 हजार होमगार्ड जवान आंदोलन कर रहे हैं। इसमें करीब 2500 महिलाएं शामिल हैं। गर्मी बढ़ने के कारण आंदोलनकारियों की परेशानी बढ़ रही है। रोड जाम के दौरान इन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
होमगार्ड जवान बिहार की तर्ज पर झारखंड में जवानों को सुविधाएं देने की मांग कर रहे हैं। जवानों की हड़ताल पर चले जाने के कारण रांची में सदर अस्पताल से लेकर विभिन्न शिक्षण संस्थाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे हो गई है। आंदोलनकारियों ने घोषणा की है कि, शुक्रवार को संगठन के पदाधिकारियों की अहम। बैठक होगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: