म्यूनिख:- डेनमार्क के स्टार टेनिस खिलाड़ी होल्गर रूने ने बवेरियन इंटरनेशनल टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में बॉटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प के बीच मैच में रिटायर होने के बाद होल्गर ने अपना पहला एटीपी खिताब जीता।
डचमैन वैन डे ज़ैंड्सचुल्प ने शुरुआती सेट में 4-3 की बढ़त बना ली थी, जिसके बाद उनके सीने में दर्द हुआ और उन्हें मैच से हटना पड़ा। आठवीं वरीयता प्राप्त वैन डे ज़ैंडस्चुल्प और वाइल्ड कार्ड होल्गर दोनों जर्मनी में एटीपी 250 इवेंट में डेब्यू पर अपने पहले टूर-लेवल फाइनल में पहुंचे थे।
मैच के बाद होल्गर ने कहा, यह फाइनल जीतने का शायद सबसे खराब तरीका था। मैं स्पष्ट रूप से एक बहुत कठिन मैच की उम्मीद कर रहा था और वह बहुत मजबूत निकला। मैं बस उसे शुभकामनाएं देता हूं और उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और हम सभी उसे जल्द ही कोर्ट पर वापस देखने की उम्मीद करते हैं।
होल्गर के लिए यह सप्ताह काफी यादगार रहा। इस शुक्रवार वह 19 साल के हो गए। बवेरियन इंटरनेशनल टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीतने के साथ ही होल्गर डेन ओपन एरा में तीसरे सबसे कम उम्र के म्यूनिख चैंपियन बने और 2022 में एटीपी टूर पर पहली बार विजेता बने।
उन्होंने दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर 3 अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ जीत दर्ज की जो शीर्ष 10 के खिलाफ उनकी पहली जीत थी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: