June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हॉकी खिलाड़ी ने स्वस्थ होने के बाद दूसरे को टीका लेने के लिए प्रेरित किया

सिमडेगा:- कोरोना को मात देने के बाद हॉकी सिमडेगा के दिनेश रावत ने अपने गांव देव बहार के 40 लोगों को प्रेरित कर कोरोना का प्रथम डोज टीका दिलवाया।
प्रखंड विकास पदाधिकारी ठेठईटांगर मनोज कुमार उनके कार्यों की सराहना कर उन्हें तथा उनकी पुत्री को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और कहां इसी तरह हम सभी को मिलकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना है और जल्दी से जल्दी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण करवाना है।
खेल संघों के द्वारा कोरोना का टीकाकरण के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं जिससे कई लोग प्रत्येक दिन टीका ले रहे हैं इसी क्रम में आज टी टांगर प्रखंड के देवबहार गांव में हॉकी सिमडेगा के दिनेश रावत एवं उनकी पुत्री लक्ष्मी रावत ने अपने गांव के लोगों को प्रेरित कर 40 लोगों को कोरोना का टीका दिलवाया और साथ ही 50 लोगों का टेस्ट भी करवाया यह है कि दोनों ही पिता पुत्री 15 दिन पहले ही कोरोना को मात दिए हैं और होम कोरोटेन की समाप्ति के बाद वे लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। दोनों के कार्यों से खुश होकर टी टांगर प्रखंड के वीडियो मनोज कुमार ने पिता पुत्री दोनों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया और कहा हरगांव में इसी तरह लोग सामने आएंगे और लोगों को टीकाकरण के लिए और टेस्टिंग के लिए प्रेरित करेंगे तो हमारे प्रखंड से बहुत जल्द कोरोना मुक्त हो जाएगा। जिस गांव में भी आवश्यकता होगी ,इसी तरह कैंप लगाकर टीका करण कराएंगे साथ ही इस तरह कार्य करने वालों को भी प्रखंड स्तर पर हम लोग सम्मानित भी करेंगे। दिनेश रावत के द्वारा जब अपने गांव को टीका के लिए प्रेरित किया गया और बहुत से लोग टीका करने के लिए तैयार हो गए ,लेकिन टीकाकरण केंद्र वहां से काफी दूर था जिसकी जानकारी टी टांगर प्रखंड के बीडीओ को दी गई। बीडीओ मनोज कुमार ने इस पर तुरंत संवेदनशील होते हुए वहां पर स्पेशल कैंप लगवाया जिससे देव बहार गांव में ही आज 40 लोग टीकाकरण करवाएं, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार खुद अपने साथ टीकाकरण टीम एवं टेस्टिंग टीम को साथ लेकर गांव पहुंचे और वह खुद भी वहां पर उपस्थित होकर जब तक टीकाकरण कार्य चला तब तक रहे । उनके साथ ही रेंगारी थाना प्रभारी सुधीर वाड़ा अपनी पूरी टीम के साथ एवं खेल से जुड़े हुए लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रहे हॉकी सिमडेगा के मनोज कोनबेगी भी उपस्थित थेऔर उन्होनें लोगों को कहा कि प्रशासन के द्वारा आपके गांव गांव आकर टीका दिया जा रहा है ।
दिनेश रावत ने कहा कि हमारे खेल से जुड़े हुए लोग लगातार टीका करण के लिए प्रेरित कर रहे है लेकिन मैं पूरे परिवार के साथ खुद कोरोना से संक्रमित हो गया था लेकिन जैसे ही मै स्वस्थ्य हुआ और होम कोरेंटिन का समय ख़तम हुआ अपनी पुत्री के साथ अपने गांव के लोगों को प्रेरित किया जिससे आज 40 लोग टीका लिए आने वाले दिन में और भी लोग आस पास के टोला के भी टीका करवाएंगे, बीडीओ सर का हमलोग कोटि कोटि धन्यवाद देते है जिन्होंने हमारे गांव में ये व्यवस्था दी और अपना बहू मूल्य समय दिए इससे गांव वाले और अधिक प्रेरित होंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: