January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले पर हाई पावर कमेटी की नजर : रामेश्वर उरांव

राँची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले पर संपूर्ण लॉकडाउन या अन्य कार्रवाई के बाद हाईपावर कमेटी की नजर है और इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ही कोई निर्णय लेंगे।
डॉ. उरांव ने रांची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद अस्पताल में बेड और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर स्वास्थ्य विभाग निरंतर प्रयासरत है। एक प्रश्न के उत्तर में वित्तमंत्री ने कहा कि झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को लेकर राज्य मंत्रिपरिषद द्वारा मंजूरी दी गयी, इस अध्यादेश के बाद सरकार रेगुलेशन बनाने और अन्य प्रक्रिया को पूरा करने जा रही है। लेकिन ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है कि मास्क नहीं पहनने पर सभी से एक-एक लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा या दो साल की जेल की सजा होगी। उन्होंने कहा कि ऐसी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए कोई कानून नहीं रहने के कारण यह अध्यादेश लाया गया है, ताकि आईसीएमआर और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देश के उल्लंघन पर सख्ती बरती जा सके, परंतु भाजपा द्वारा इस मसले को लोगों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ वही लोग दिग्भ्रमित है, जो भाजपा के पक्षधर है, राज्य की जनता जानती है कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लेमनग्रास के माध्यम से आर्थिक सशक्तीकरण में जुटी गुमला जिले के बिशुनपुर की महिलाओं के कार्यां की प्रशंसा के संबंध में पूछे गये एक अन्य प्रश्न के उत्तर में डॉ. उरांव ने कहा कि अभी कोरोना संकटकाल में लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना और अनाज उपलब्ध कराना प्राथमिकता है, राज्य की कुल आबादी में 14 प्रतिशत लोगों को खाद्य सुरक्षा कानून से जोड़ कर उन्हें अनाज उपलब्ध कराये जाने की जरूरत है, केंद्र सरकार को इस पर भी ध्यान देना चाहिए। कुछ अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाये जाने के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में डॉ. उरांव ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को संवेदनशील होकर काम करने की जरूरत है , वे भी एक पुलिस अधिकारी के रूप में वर्षां तक अपनी सेवा दे चुके है, सभी अधिकारियों से अपील है कि वे जनता की समस्याओं के निदान के लिए हमेशा तत्पर रहे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आज कारगिल विजय दिवस के मौके पर अमर शहीदों की शहादत को नमन भी किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: