June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

10 करोड़ की लागत से बने पुल का उदघाटन के पहले बहने की उच्चस्तरीय जांच जरूरी-कांग्रेस

रांची:- झारख्रंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा है कि रांची जिले के बुंडू प्रखंड के हेठ बुढ़ाडीह और हाराडीह के बीच कांची नदी पर बना पुल 27 मई को बारिश के पानी से बह गया। यह रांची जिले का सबसे लंबा पुल था और करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से तीन साल पहले इसका निर्माण ग्रामीण विकास के अंतर्गत विशेष प्रमंडल द्वारा कराया गया था।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि तीन प्रखंडों के करीब 40 गांवों को जोड़ने वाले इस पुल के बह जाने के कारण जहां आम लोगों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है, वहीं इस घटना ने झारखंड में पूर्व में कराये गये निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगा दिया है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया। इसलिए उद्घाटन से पहले ही यह बह गया।
शमशेर आलम ने शुक्रवार को राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को पत्र लिखकर यह मांग की है कि झारखंड की वर्तमान सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का तकाजा है कि पुल बहने की इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करायी जाये।इससे जहां आम लोगों में राज्य सरकार के प्रति छवि बनेगी, वहीं गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों, इंजीनियरों और संवेदकों के बीच कड़ा संदेश भी जायेगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: