अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हेमंत सोरेन छुट्टियां मनाने राजस्थान पहुंचे, चित्तौड़गढ़ के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया


रांची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन दिनों अपने पूरे परिवार के साथ दुर्गा पूजा की छुट्टी मनाने राजस्थान में है।हेमंत सोरेन ने शनिवार को उदयपुर और चित्तौड़गढ़ की खबूसूरती का आनंद लिया। वे परिवार के चित्तौड़गढ़ में वे चित्तौड़ दुर्ग के अलावा अन्य ऐतिहासिक जगहों पर भी घूमने पहुंचे।
इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार दोपहर बाद सड़क मार्ग से उदयपुर से चित्तौड़गढ़ पहुंचे, यहां उनका काफिला शहर में प्रवेश करने के बाद सीधे चित्तौड़ दुर्ग पर गया। चित्तौड़ दुर्ग पहुंचने पर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा और पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने उनकी अगवानी की।इसके मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुंभामहल का भ्रमण किया और उसकी ऐतिहासिक महत्व के बारे में जानकारी ली।यहां उन्होंने कहा कि भारत का इतिहास गौरवशाली है और इस इतिहास को सहेजने की और अगली पीढ़ियों को बताने की आवश्यकता है। उन्होंने चित्तौड़ दुर्ग के कुंभामहल, कालिका माता मंदिर, पद्मिनी सहित अन्य स्थलों पर गए और गाइड के माध्यम से इस ऐतिहासिक विरासत के इतिहास के बारे में जानकारी ली।
चित्तौड़ दुर्ग पर बोलते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक धरोहर है, जो बलिदान शौर्य और गौरव का प्रतीक है। इस विरासत को देखने के लिए वे पहली बार पूरे परिवार के साथ चित्तौड़गढ़ आए हैं। उन्होंने पद्मावत फिल्म को लेकर दुर्ग की प्रशस्ति बढ़ने के सवाल पर कहा कि यह इतिहास के पन्नों में दर्ज है और इसी को जानकारी अपने पूरे परिवार के साथ चित्तौड़ दुर्ग पर आए हैं।
मुख्यमंत्री चित्तौड़ के अन्य स्थानों का भी भ्रमण करेंगे। चार दिवसीय प्रवास पर मुख्यमंत्री सोरेन अन्य कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। साथ ही झीलों की नगरी उदयपुर में भी वे पर्यटन केंद्रों का विजिट करेंगे।

%d bloggers like this: