June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

युवाओं को रोजगार देने का वादा कर रोजगार छीनने का काम रही हेमन्त सरकारःकिसलय तिवारी

रांची:- भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष किसलय ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अनुबंधकर्मी को निष्कासित करने के मुद्दे पर हेमन्त सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं को 5 लाख नौकरी का लॉलीपॉप दिखाकर सत्ता में आई। और आज सत्ता में आते ही भाजपा सरकार में दिए गए नौकरी को छीनने का काम कर रहे है।
आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजना एसबीएम जो कि वर्तमान समय में ऑफिएफ फेज 2 में संचालित किया जा रहा है । ओडीएफ फेज वन 2014 से फरवरी 2020 तक संचालित किया गया .इसके उपरांत मार्च 2020 में माननीय प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण कार्यक्रम के द्वितीय चरण की घोषणा की जिसके अंतर्गत केंद्र सरकार की मार्गदर्शिका के अनुरूप ैठडळ के अगले कार्यक्रम का संचालन की योजना बनाई गई. वर्तमान में श्री संजय कुमार झा मुख्य अभियंता सह कार्यकारी निदेशक पेयजल एवं स्वच्छता विभाग झारखंड रांची के पत्रांक 422 दिनांक 4.06. 2021 के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत पूर्व में कार्यरत सभी कर्मियों की सेवा समाप्त करते हुए नए तरीके से बहाली करने का फरमान जारी किया गया है । इसके बावजूद राज्य सरकार के द्वारा केंद्र के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करते हुए संविदा कर्मियों के अहित में नए नियुक्ति नियमावली का निर्माण कर कार्यरत कर्मी को हटाते हुए नए कर्मियों का चयन की योजना बनाई है।
झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुरूप नए स्तर पर बहाली होने से लगभग 1000 परिवार के सामने रोजगार की समस्या उत्पन्न हो जाएगी. केंद्र सरकार के स्पष्ट निर्देश दिए जाने के बावजूद झारखंड सरकार के पेयजल स्वच्छता विभाग द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया के लिए ऐसी प्रक्रिया का संचालन करना बिल्कुल गलत है एवं बेरोजगार युवाओं को आपदा में रोजगार की समस्या उत्पन्न होगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: