April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ट्रांसफर-पोस्टिंग के मसले पर विपक्ष के साथ अपनों से भी घिरी हेमंत सरकार

सरकार में शामिल सहयोगी दलों के साथ ही हेमंत सोरेन के परिवार में भी नाराजगी

रांची:- झारखंड में हाल के दिनों में पुलिस महानिदेशक समेत विभिन्न विभागों के आईएएस, आईपीएस और झारखंड प्रशासनिक सेवा के सैकड़ों अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन हुआ। इन तबादलों से जहां विपक्ष हमलावर है, वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने परिवार में भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।
आईपीएस पुलिस महानिदेशक एमवी राव के अचानक तबादले से विपक्षी दलोंके अलावा सत्तापक्ष के भी कई नेता हैरान रह गये। इसके अलावा कई अन्य पुलिस पदाधिकारियों का भी तबादला किया गया, वहीं राजस्व विभाग से जुड़े 161 अंचल अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन के फैसले पर तबादला उद्योग के खिलाफ आवाज उठाने वाले विपक्षी नेताओं को मौका मिल गया। ज्यादातर तबादले उन्हीं विभागों में हुआ है, जो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास ही है।
जानकारों का कहना है कि हेमंत सोरेन के करीब 14 महीने के कार्यकमाल में लगभग 1500 से ज्यादा सरकारी अधिकारियों का तबादला हो चुका है। इन तबादलों को के बीच सोरेन परिवार के बीच अनबन की खबर मीडिया में पहले ही आ चुकी है। हेमंत सोरेन की भाभी और जामा से लगातार तीसरी पर निर्वाचित सीता सोरेन विभिन्न मौकों पर सरकार के कामकाज और अधिकारियों के रवैये पर सवाल उठा चुकी है। इन सारी नाराजगियों का कारण मनचाहे अधिकारियों की पोस्टिंग नहीं होने की बात की कही जा रही है। दूसरी तरफ सरकार में शामिल सहयोगी दल कांग्रेस के भी कई विधायकों की नाराजगी की खबर भी पिछले दिनों आयी थी, लेकिन फिलहाल कोई खुले तौर पर इस मसले पर बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन इन विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव तथा विधायक दल के नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के समक्ष अपनी नाराजगी जता चुके है।
इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश का कहना है कि हेमंत सोरेन सरकार बनते ही पश्चिमी सिंहभूम जिले से नरसंहार की शुरुआत हुई थी और यह गुमला जिले के कामडारा के बाद अब रांची में मुख्यमंत्री आवास के निकट कांके क्षेत्र में पति-पत्नी की हत्या कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि नरसंहार कहां जाकर रुकने वाला है,इसका कोई पता नही है। इस सरकार में अपराधियों का बोलबाला है,उनका मनोबल दिनों दिन बढ़ते जा रही है। सरकार सिर्फ ट्रांसफर पोस्टिंग में व्यस्त है और अपराधी बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे है। हेमंत सरकार राज्य को अराजकता की ओर लेकर जा रही है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: