अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हेमंत सरकार ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार की-सीपी सिंह


रांची:- झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए विशेष इंतजाम करने के फैसले के बाद भाजपा आक्रमक है। भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कहा कि हेमंत सरकार ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी है।
रांची स्थित भाजपा मुख्यालय में सीपी सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटित करना बताता है कि सरकार निम्न स्तरीय तुष्टिकरण की राजनीति करती है। देश का विचार सर्वधर्म स्वभाव का रहा है। उन्होंने कहा कि यदि वहां नमाज की जगह दी गई है तो क्यों ना एक मंदिर भी बनवा दिया जाये। विधानसभा परिसर में काफी जमीन खाली पड़ी है। वहां एक भव्य मंदिर का निर्माण करवाया जा सकता है, जहां बहुसंख्यक विधायक अपने इष्ट देवता की पूजा-अर्चना कर सकते हैं।
सीपी सिंह ने कहा कि विधानसभा परिसर में भव्य मंदिर बनाकर बजरंग-बली की प्रतिमा स्थापित करनी चाहिए। इससे विधायकों को साहस और पराक्रम की प्रेरणा मिलेगी। जिस तरीके से बजरंग-बली राम के सेवक के रूप में जाने जाते हैं, उसी प्रकार विधायक भी जनता के सेवक हैं। मंदिर बनने से विधायकों को वहां जनता की सेवा करने की प्रेरणा मिलेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यही तो समस्या है। यदि विधानसभा भवन में नमाज अता करने के लिए कमरा आवंटित किया जाता है तो ये सेक्युलर कदम है। भाजपा यदि मंदिर की मांग करती है तो ये सांप्रदायिक हो गया। सीपी सिंह ने कहा कि तुष्टिकरण की भी कोई हद होती है। सरकार तुष्टिकरण की सीमा लांघ रही है।

%d bloggers like this: