June 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों को इलाज में करें सहयोग : आयुक्त

इलाज कराने पहुंचे मरीज व उनके परीजन धैर्य का दें परिचय

मेदिनीनगर:- केरोना संक्रमण से निबटने के लिए चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी दिनरात लगे हैं। संक्रमित मरीजों के इलाज में चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों की अहम भूमिका है। संक्रमित का उपचार करते हुए चिकित्सकों और स्वास्थयकर्मियों को कहीं ज्यादा संक्रमण से जूझना पड़ रहा है। इससे उनपर संक्रमण का खतरा व्याप्त रहता है। वे स्वयं संक्रमित हो रहे हैं और ठीक होकर मरीजों की सेवा में जुट जा रहे हैं। ऐसे में उनका मानसिक दबाव बढ़ना भी स्वाभाविक है। इसके बावजूद वे सेवा देने में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं। दूसरे भगवान के रूप में खड़े हैं, ऐसे में इलाज कराने पहुंचे मरीज या उनके परिजनों द्वारा ठीक से वर्ताव व धैर्य के साथ इलाज कराया जाना उनके हौसलों को बढ़ायेगा। यह बातें पलामू आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने प्रमंडलवासियों से अपील करते हुए कही है।
आयुक्त ने मरीज व मरीज के परिजनों से अपील किया है कि चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सहानुभूतिपूर्वक पेश आएं, ताकि वे मरीजों को बेहतर सेवा देकर उन्हें ठीक कर सकें। उन्होंने कहा है कि अस्पतालों में इलाज कराने पहुंचे मरीज व उनके परिजन धैर्य का परिचय दें, ताकि उनका बेहतर इलाज संभव हो सके। इलाज में चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करें, ताकि संक्रमण के प्रसार की रोकथाम और मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोग मिले और भविष्य में संक्रमण की संभावित भयावह स्थिति पर नियंत्रण रखा जा सके। उन्होंने प्रमंडलवासियों से सहयोग अपेक्षा जताई है। उन्होंने कहा है कि हमें सतर्कता बरतते हुए अपने चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करना होगा। पलामू प्रमंडल के हमसभी लोग जिम्मेदार नागरिक के रूप में कर्तव्य को निभाना है।
उन्होंने चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों से भी अपील करते हुए कहा है कि वे स्वेच्छा से आगे आकर कोरोना संक्रमितों का इलाज करें। साथ ही अन्य बीमारी से जूझ रहे मरीजों का भी इलाज करें, ताकि मरीजों और उनके परिजनों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने मरीज उनके परिजन, चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी सहित अन्य लोगों से भी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात यथा-मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, सैनिटाइजर या साबुन-पानी से सफाई करते रहें।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: