May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य मंत्री ने गोड्डा सदर अस्पताल में अलग से 26 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का किया ऑनलाइन उद्घाटन

गोड्डा:- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शनिवार को गोड्डा जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में अलग से 26 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का उद्घाटन ऑनलाइन के माध्यम से किया गया। इस मौके पर सांसद गोड्डा निशिकांत दुबे , सांसद राजमहल विजय हांसदा, विधायक पोड़ैयाहाट प्रदीप यादव, विधायक महागामा दीपिका पांडे सिंह , विधायक गोड्डा अमित मंडल, विधायक बोरियो लोबिन हेंब्रम ,उपायुक्त भोर सिंह यादव पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश ,उपविकास आयुक्त अंजलि यादव ,सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा, सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
इस मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ऑनलाइन के माध्यम से बताया गया है कि गोड्डा जिले में कोरोना से संक्रमित रोगियों के समुचित इलाज हेतु अब डेडिकेटेड कोविड अस्पताल की शुरुआत होने से यहां के लोगों को अन्य जिले एवं राज्यों मे जाने के बजाय गोड्डा जिले में ही सेवाएं उपलब्ध रहेंगी जिससे लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में महागामा अनुमंडल में डेडिकेटेड कोविड अस्पताल खोलने की तैयारी जारी है। उन्होंने जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम ने मिलकर आज इसकी शुरुआत की है जो काफी सराहनीय है।
स्वास्थ्य मंत्री द्वारा अपने संबोधन में बताया गया कि जिले में जिला प्रशासन की मदद से आज डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शुभारंभ हो रहा है।जो जिले के लिए गौरव की बात है। इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपना आभार प्रकट किया। उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के प्रथम चरण के समाप्त होने के बाद दूसरे चरण में हमें और भी सतर्कता बरतनी जरूरी है । जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जो भी सुझाव दिए जाएंगे मेरी ओर से पूरी कोशिश रहेगी कि उन्हें पूर्ण किया जाएगा। ताकि स्वास्थ्य सेवाओं को और भी चुस्त दुरुस्त किया जा सके। उसके लिए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास जारी है। उन्होंने अपील किया कि सारे लोग मिलकर कोरोना जैसे भयानक महामारियों का सामना एकजुट होकर करें तभी हम इसे दूर कर पाएंगे। उपायुक्त महोदय गोड्डा
उपायुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए गोड्डा जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में अलग से 26 बेड का यह डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया है। इसमें अत्याधुनिक चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। यहां कोरोना संक्रमितों का बेहतर इलाज किया जाएगा। इससे गंभीर रोगियों को बाहर रेफर करने की बाध्यता खत्म होगी और जिला मुख्यालय में ही गंभीर रोगियों को बेहतर इलाज मिल पाएगा। उन्होंने ने कहा कि जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन युद्ध स्तर से सभी मोर्चे पर काम कर रहा है। सप्ताहव्यापी लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए जगह जगह पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को सतर्क किया जा रहा है, वहीं कोविड अस्पतालों में इलाजरत मरीजों के बेहतर चिकित्सा के लिए भी दंडाधिकारियों को मॉनिटरिग करने की जिम्मेवारी सौंप दी गई है। साथ ही सरकारी व निजी कोविड हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए ऑक्सीजन बैंक की स्थापना कर औद्योगिक प्रतिष्ठानों से भी ऑक्सीजन सिलिंडर जमा करवाया जा रहा है। इसके साथ ही सदर अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप लाइन के जरिए कोविड वार्ड के रोगियों को ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराएं जा रहे हैं।उपायुक्त महोदय के द्वारा जिलेवासियों से अपील की गई कि अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले एवं कोविड -19 के नियमों का अनुपालन करें।
सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा ने कहा कि सदर अस्पताल परिसर में डेडिकेडेड कोविड अस्पताल को अपग्रेड किया गया है। यहां ऑक्सीजन पाइप लाइन के जरिए कोविड के रोगियों को ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। यहां 17 ऑक्सीजन बेड, और 9 आइसीयू में संक्रमितों का इलाज किया जाएगा। पुरुष वार्ड एवं महिला वार्ड में ऑक्सीजन, डॉक्टर, नर्स सहित अन्य सभी सुविधाएं 24’7 घंटे उपलब्ध रहेंगी।
कार्यक्रम का संचालन उपविकास आयुक्त अंजलि यादव, एवं धन्यवाद ज्ञापन सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा के द्वारा की गई। मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार मंडल उर्फ गुड्डू मंडल ,नगर परिषद उपाध्यक्ष बेणू चौबे, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा श्री ऋतुराज , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह, डेडिकेटेड कोविड अस्पताल गोड्डा के प्रभारी डॉ0 राजीव रंजन विधि शाखा प्रभारी सुजीत कुमार सिंह ,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार, नगर थाना प्रभारी मुकेश कुमार पांडे सहित अन्य मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: