अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हसीब हामिद ने शतक ठोककर टीम में वापसी का मनाया जश्न


चेस्टर ली स्ट्रीट:- सलामी बल्लेबाज हसीब हामिद (112) ने भारत के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन बुधवार को शानदार शतक जड़ते हुए इंग्लैंड की टीम में अपनी वापसी का जश्न मनाया जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मात्र 22 रन पर तीन विकेट लेकर सभी भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा प्रभावित किया। काउंटी सेलेक्ट एकादश ने दिन की समाप्ति तक नौ विकेट खोकर 220 रन बना लिए हैं और वह भारत के स्कोर से 91 रन पीछे है।
24 वर्षीय हामिद ने अपना टेस्ट पदार्पण नवम्बर 2016 में सौराष्ट्र में भारत के खिलाफ किया था और उसी सीरीज में मोहाली में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था। हामिद को आज ही भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए घोषित टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हामिद ने अपनी इस वापसी का जश्न शानदार शतक बनाकर मनाया। हामिद ने 246 गेंदों पर 112 रन में 13 चौके लगाए और काउंटी सेलेक्ट एकादश को चार विकेट पर 56 रन की नाजुक स्थिति से उबारा। उन्होंने लिंडन जेम्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। जेम्स ने 27 रन बनाये। हामिद ने फिर लियाम पेटरसन वाइट के साथ सातवें विकेट की साझेदारी में 39 रन जोड़े। हामिद को शार्दुल ठाकुर ने सातवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 198 के स्कोर पर आउट किया। व्हाइट 33 रन बनाकर नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और उनके आउट होते ही दिन का खेल भी समाप्त हो गया।
काउंटी सेलेक्ट एकादश की तरफ से खेलने उतरे भारतीय बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर मात्र एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बन गए। भारतीय गेंदबाजों में उमेश यादव ने प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए 15 ओवर में मात्र 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि मोहम्मद सिराज ने 13 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किये। जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले भारत ने अपने कल के नौ विकेट पर 306 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 311 रन पर समाप्त हुई। बुमराह पांच रन बनाकर क्रैग माइल्स की गेंद पर बोल्ड हुए जबकि सिराज तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

%d bloggers like this: