अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजनीतिक विद्वेष के कारण की गयी हरेलाल महतो की गिरफ्तारी

रांची:- आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो को राजनीतिक साजिश के तहत बेबुनियाद आरोप लगा कर गिरफ़्तार किया गया है। नीमडीह प्रखंड के बामनी गांव में हुई घटना को लेकर आजसू पार्टी के प्रधान महासचिव एवं झारखंड के पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस ने 27 अप्रैल को ही इसकी न्यायायिक जांच के लिए पुलिस महानिदेशक को पत्र भी लिखा था। लेकिन इस घटना की निष्पक्ष जांच के बजाय झारखंड पुलिस ने राजनीतिक इशारों पर काम करते हुए हरेलाल महतो को गिरफ्तार कर लिया।
ज्ञात हो कि चड़क पूजा बामनी गांव में वर्षों से होते आ रहा है। बामनी गांव की घटना प्रशासन के गैर जिम्मेदार और अदूरदर्शी आचरण के कारण हुआ। यह झारखण्डी धार्मिक आस्था एवं विश्वास पर आघात है। पूजा का उद्घाटन हरेलाल महतो ने जरुर किया था, लेकिन जिस दिन झड़प हुई उस दिन हरेलाल महतो घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। पुलिस ने उन्हें मेला का आयोजक बताया है पर वे इसके आयोजक भी नहीं हैं। मेले का आयोजन ग्रामीणों द्वारा किया गया था। हरेलाल महतो की बढ़ती लोकप्रियता के कारण ही उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाकर गिरफ्तार किया गया है।
राजनीति में राजनीतिक विद्वेष की भावना से काम नहीं होना चाहिए। लेकिन सत्ता पक्ष ने झूठे आरोप लगाकर हरेलाल महतो को फंसाया है। आजसू पार्टी विद्वेष की राजनीति बर्दाश्त नहीं करेगी और सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी। आजसू पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे और जोरदार आंदोलन करेंगे।

%d bloggers like this: