अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

खूंटी:- खूंटी जिले की पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के एक हार्डकोर सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि एक कुख्यात माओवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए सायको थाना क्षेत्र के जिउरी के पास जिउरी बुरूडीह जंगल पहुंचा है। एसपी के निर्देश पर सायको थाना और एसएसबी हुंठ दलबल के साथ जंगल पहुंचा। पुलिस की टीम जैसे ही जंगल पहुंची माओवादी पुलिस को देखते ही भागने लगा लेकिन पुलिस के जवानों ने माओवादी को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी के खिलाफ हत्या और दहशत फैलाने के कई मामले सायको थाना में दर्ज है। एसपी ने बताया कि माओवादी सुखराम मुंडा और उनके दस्ता सदस्य खूंटी और सायको इलाके में बैनार पोस्टर चस्पा कर ग्रामीणों में दहशत फैलाने का काम किया करता था। बैनर पोस्टर लगाने के मामले में पुलिस कार्रवाई करते हुए पूर्व में पांच नक्सलियों को गिरफ्तर भी कर चुकी है जबकि सुखराम फरार चल रहा था। एसपी ने बताया कि सुखराम फिर से दहशत फैलाने कर अलावा कोई बड़ी कांड को अंजाम देने पहुंचा था लेकिन पुलिस उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि नक्सलवाद के खात्मे की ओर खूंटी पुलिस लगातार अभियान चला रही है जिसका नतीजा है कि शनिवार को 10 लाख का इनामी नक्सली शनीचर सुरीन को मुठभेड़ में मार गिराया था और आज एक हार्डकोर नक्सली पकड़ा गया।

%d bloggers like this: