January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डौक नदी पर पुल के अभाव में आधे दर्जन पंचायत के ग्रामीण परेशान

किशनगंज 06 जनवरी :- पोठिया प्रखंड के कुल 22 पंचायतों में से आधे दर्जन पंचायत की बड़ी आबादी खरखड़ी पंचायत में डौक नदी पर पुल नही होने के कारण ग्रामीण परेशान है। क्योंकि यहां के लोगों के लिए उक्त पंचायत अंतर्गत यात्रा के मध्य में डौक नदी पार करने के लिए नाव ही एक मात्र साधन हैं।

बुधवार को रायपुर खरखड़ी पंचायत में नाव से नदी पार करने आए परलाबाड़ी पंचायत निवासी मुज्जफर आलम ने बताया कि आजादी के बाद से लेकर आज तक यहां जितने जनप्रतिनिधियों को मैंने देखा है वे सभी झुठे वादो के सहारे वोट तो लेकर चले जाते हैं मगर अपने कार्यकाल में कभी हम सबों की परेशानियों पर विचार नहीं करते। प्रत्यक्ष को प्रमाणित करने के लिए नाव पर सफर करते हुए ये ग्रामीण हैं। जिनको प्रखंड मुख्यालय तक जाना हो तो यहां नाव से नदी पार करना होगा। फिलहाल तो नदी का जलस्तर कम हैं किन्तु बाढ़ के दिनों में जब नदी में उफान होने पर स्थानीय प्रशासन के द्वारा नदी में नाव का परिचालन भी रोक लगा दिया जाता है।
यही कारण है कि यहां के लोग बारिश से पहले ही दवा व राशन जमा कर लेते हैं। लेकिन गरीबी रेखा के नीचे के लोगों लिए परेशानियाँ कम तो नही होती यदि रोगी को उचित इलाज चाहिए या घर में राशन की कमी होने पर भुखमरी तक का शिकार हो जाते है। आलम ने कहा कि छात्रों को शिक्षा में भी बाधा हो जाती है । गंभीर मरीजों का उचित इलाज समय पर नहीं हो पाता।
इसे जनप्रतिनिधियों की उदासीनता कहें तो कोई अतिश्योक्ति नही होगी।

सुबोध कुमार साहा
किशनगंज

Recent Posts

%d bloggers like this: