अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गुजरात: ब्रिटेन से लौटे 2 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित, देश में नए वैरिएंट के कुल मामले हुए 147


नयी दिल्ली:- ब्रिटेन से हाल में गुजरात आया 45 वर्षीय एक प्रवासी भारतीय और एक किशोर कोविड-19 के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। वहीं देश में ओमिक्रॉन के 147 केस हो गए हैं। गुजरात स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रिटेन से 15 दिसंबर को आने के बाद प्रवासी भारतीय की यहां अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर RT-PCR जांच की गई थी, जिसमें उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
आणंद जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एम.टी. छारी ने कहा कि व्यक्ति का नमूना बाद में ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाया गया। डॉ. छारी ने बताया कि उसे अहमदाबाद से राज्य के आणंद शहर जाना था, ‘‘लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उसे हवाई अड्डे के अहमदाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया।
मरीज का अहमदाबाद सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है। अधिकारी ने कहा कि उसके सह-यात्री और उसके संपर्क में आए अन्य लोग संक्रमित नहीं पाए गए हैं। वहीं, गांधीनगर के निगमायुक्त धवल पटेल ने कहा कि ब्रिटेन से लौटा गांधीनगर का 15 साल एक लड़का भी शनिवार को ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया।
किस राज्य में कहां कितने केस
दिल्ली: 22
उत्तर प्रदेश: 02
राजस्थान: 17
गुजरात: 09
चंडीगढ़: 01
कर्नाटक: 14
महाराष्ट्र: 48
तमिलनाडु: 01
केरल: 11
पश्चिम बंगाल: 01
तेलंगाना: 20
आंध्र प्रदेश: 01

%d bloggers like this: