अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ्य केंद्र से बड़ी लापरवाही- कुत्ते के काटने पर एंटी रेबीज की जगह लगा दी Corona की तीसरी डोज


नई दिल्ली:- स्वास्थ्य केंद्र की एक बड़ी लापारवाही देखने को मिली है। दरअसल, झारखंड के पलामू जिले में एक शख्स को कुत्ते के काटने पर लगाए जाने वाले रेबीज टीके की जगह कोविड-19 वैक्सीन लगा दी गई। इस घटना के सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।
जानकारी के अनुसार शनिवार को 50 साल के राजू सिंह नाम के शख्स को कुत्ते ने काट लिया, जिसके बाद वो पाटन प्रखण्ड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र पर एंटी रेबीज का टीका लगवाने आया था, लेकिन वहां स्वास्थयकर्मी की लापारवाही देखने को मिली और उसे गलती से कोविड-19 की वैक्सीन लगा दी।
जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सह-सिविल सर्जन, अनिल कुमार ने कहा कि ये ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी की सरासर लापरवाही का मामला है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दोषी पाए जाने पर स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टर ने शख्स के लिए एंटी रेबीज टीका ही लिखा था. ये सब स्वास्थ्य कर्मी की गलती की वजह से हुआ। सिविल सर्जन ने बताया कि मरीज को विशेष निगरानी में रखा गया है. उन्होंने बताया कि अबतक उसके शरीर में कोई खास परिवर्तन के लक्षण नहीं दिखे हैं।

%d bloggers like this: