अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेपीएससी चेयरमैन और एसएसपी को राज्यपाल ने किया तलब


जेपीएससी अभ्यर्थियों और पुलिस लाठीचार्ज पर मांगी जानकारी
रांची:- झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने बुधवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी और रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा को राज भवन तलब किया।
राजभवन के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा विगत दिनों जारी प्रारम्भिक परीक्षा परिणाम का विरोध तथा आंदोलनों की परिस्थिति के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक से कल विरोध प्रदर्शन कर रहे तथा आंदोलनरत अभ्यर्थियों और अन्य व्यक्तियों पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी प्राप्त की। इस संबंध में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक शिष्टमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर यह जानकारी दी थी कि जेपीएससी अभ्यर्थियों के साथ पुलिस ने भाजपा विधायकों पर भी लाठीचार्ज किया।

जेपीएससी चेयरमैन ने कहा-निशि्ंचत रहिये, वेबसाइट देख लिजियेगा
इधर,राजभवन से निकलने के बाद जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी मीडिया के सवालों से बचते नजर आये, हालांकि इशारों ही इशारों में उन्होंने कई बात कह दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके चेहरे में जो खुशी झलक रही है, इससे जवाब आपको मिल रहा होगा। उनसे मीडियाकर्मियों ने कई तरह के सवाल पूछे-‘क्या परीक्षा में कोई धांधली हुई है,’ क्या पीटी परीक्षा रद्द हो जाएगा। इन सब सवालों के जवाब देने से अमिताभ चौधरी बचते रहे। उन्होंने केवल यह कहा कि आप लोग निश्चिंत रहिये, कल वेबसाइट पर देख लिजिएगा। माना जा रहा है कि आयोग सातवीं से दसवीं प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट का कट ऑफ मॉर्क्स जारी कर सकता हैं।

पीटी परीक्षा रद्द करने की मांग
जेपीएससी के अभियर्थियों द्वारा पिछले कई दिनों से मोरहाबादी मैदान के गांधी प्रतिमा के पास सातवीं जेपीएससी पीटी परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है। उनके द्वारा जेपीएससी में अनियमितता का आरोप लगाया गया है। असफल अभ्यर्थियों का आरोप है कि कई परीक्षा सेंटर के क्रमवार अभ्यर्थियों को पास किया गया है, जबकि मेघावी छात्र फेल कर दिये गए। इसको लेकर मंगलवार को जेपीएससी अध्यक्ष से मुलाकात करने के लिए न्याय मार्च निकालने पर अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिससे अभ्यर्थियों में खासा आक्रोश है।

मंत्री मिथलेश ठाकुर और सुप्रियो भट्टाचार्य का पुतला दहन
इधर, जेपीएससी अभ्यर्थियों ने बुधवार को रांची में बापू वाटिका के समक्ष धरना दिया और मंत्री मिथिलेश ठाकुर और जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता सह महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य का पुतला फूंका। इस मौके छात्रों ने सरकार और जेपीएससी के विरूद्ध खूब नारेबाजी किया। इस मौके पर छात्र नेता देवेंद्र नाथ महतो और मनोज यादव ने कहा कि एक तरफ न्याय गुहार यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से सातवीं से दसवीं जेपीएससी में महाघोटाला के विरूद्ध पीटी परीक्षाफल रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों पर पुलिस कर्मी द्वारा तानाशाही रवैया अपनाते हुए बेहरमी से लाठीचार्ज किया गया । दूसरी तरफ मंत्री मिथलेश ठाकुर और झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य बेशर्म की तरह बेतुका वाला भाजपा प्रायोजित कार्यक्रम का बयान देकर छात्रों को ठेस पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मिथिलेश ठाकुमर और सुप्रियो भट्टाचार्य को शायद झारखंड के नवजवान के संघर्ष का इतिहास पता नहीं है, इतिहास गवाह है जब भाजपा सरकार में थी तब नवजवान अपना हक अधिकार के लिए संघर्ष किया है तो अभी झामुमो के सरकार में संघर्षरत छात्र चुप नहीं बैठेंगे।

%d bloggers like this: