June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत अन्य ने अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा को दी श्रद्धांजलि

रांची:- अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि के मौके पर आज राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत अन्य गणमान्य लोग ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में भगवान बिरसा मुंडा के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। वहीं मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अमर शहीद भगवान बिरसा मुण्डा के पुण्यतिथि पर उनकी चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया।
इधर, भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू के साथ साथ खूंटी नगर पंचायत क्षेत्र में बने बिरसा पार्क में भी भगवान बिरसा की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। सरायकेला खरसांवा और खूंटी जिले के विभिन्न इलाकों से बिरसाईत खुंटी पहुंचे और पुण्यतिथि पर रणभेरी बजाते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। बिरसाईतो ने एक साथ सादे लिबास में बिरसा पार्क में सामूहिक प्रार्थना की। 9 जून को बिरसाईत सुबह से उपवास रखते हैं और पूजा अर्चना के बाद ही चूड़ा गुड़ का सेवन करते हैं। प्रत्येक वर्ष 15 नवंबर और 9 जून को भगवान बिरसा मुंडा के अनुयायी बिरसाईत खूंटी पहुंचते हैं और भगवान बिरसा को नमन करते हैं। इस अवसर पर जिले के वरीय अधिकारी भी खुंटी स्थित बिरसा पार्क में माल्यार्पण किये।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: